Home » उत्तर प्रदेश » Lucknow West Assembly Election results 2022 (Lucknow Vidhan Sabha Natija 2022): भाजपा के अंजनी कुमार श्रीवास्तव Vs समाजवादी पार्टी के अरमान खान – चेक करें कि कौन जीता

Lucknow West Assembly Election results 2022 (Lucknow Vidhan Sabha Natija 2022): भाजपा के अंजनी कुमार श्रीवास्तव Vs समाजवादी पार्टी के अरमान खान – चेक करें कि कौन जीता

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Lucknow West Assembly Election results 2022 (Lucknow Vidhan Sabha Natija 2022), Lucknow Cantt Election results 2022

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

लखनऊ विधानसभा चुनाव परिणाम 2022: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पड़ने वाली लखनऊ पश्चिम विधान सभा के विधानसभा चुनाव परिणाम फिलहाल प्रतीक्षित हैं। भाजपा द्वारा अपने मौजूदा विधायक सुरेश श्रीवास्तव को बदलने और अंजनी श्रीवास्तव को टिकट देने के बाद मुकाबला दिलचस्प लड़ाई में बदल गया। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ पश्चिम सीट से अरमान खान को मैदान में उतारा है। सपा के अरमान खान ने वर्ष 2012 में लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट जीती थी, लेकिन 2017 में भाजपा से हार गए थे।   

Lucknow West Vidhan Sabha Chunav Final Results (Lucknow West Assembly Election LATEST UPDATE and TRENDS)

लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के परिणाम का फिलहाल इंतजार है। लखनऊ पश्चिम विधानसभा चुनाव 2022 का सबसे तेज चुनाव परिणाम प्राप्त करने के लिए यहां रहें।

Lucknow West Vidhan Sabha Chunav 2022 – A look at the top candidates

लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा के अंजनी श्रीवास्तव और सपा के अरमान खान दो शीर्ष उम्मीदवार हैं। इस सीट ने परंपरागत रूप से बारातिया जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि साल 2012 में लखनऊ कैंट सीट से सपा के अरमान खान ने जीत हासिल की थी. साल 2017 में सपा इस सीट से बीजेपी से हार गई थी. इस बार फिर बीजेपी ने लखनऊ पश्चिम विधानसभा चुनाव 2022 में जीत के मकसद से प्रत्याशी बदल दिया है. .

BJP candidate for Lucknow Assembly Elections (Result awaited)

लखनऊ विधानसभा सीट (परिणाम प्रतीक्षित) सीट से भाजपा ने अंजनी श्रीवास्तव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

SP candidate for Lucknow West Vidhan Sabha (Results awaited)

सपा ने लखनऊ पश्चिम सीट से अरमान खान को मैदान में उतारा है। सपा के अरमान खान ने इस बार चुनाव प्रचार का एक अनोखा तरीका चुना है – वह लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव जीतने के लिए एक सूत्र पर भरोसा कर रहे हैं। अरमान खान अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता के पास व्यक्तिगत रूप से जा रहे हैं, उनसे इस बार उन्हें वोट देने और भविष्य में किसी भी समस्या के लिए “उन्हें कभी भी डायल करने” के लिए कह रहे हैं।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook