Thursday, December 8, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव बोले खुशी...

अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव बोले खुशी है कि सपा की विचारधारा का विस्तार हो रहा है…

Akhilesh Yadav said on Aparna Yadav joining BJP I am happy that the ideology of SP is expanding...

- Advertisement -

नई दिल्ली: अपनी भाभी अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि वह चाहते हैं कि वह “हमारी विचारधारा को BJP तक ले जाएं”।

अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के भाजपा (BJP) में शामिल होने पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि वह उन्हें बधाई देना चाहते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं।

- Advertisement -

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘ सबसे पहले मैं उन्हें बधाई दूंगा और मुझे खुशी है कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा का विस्तार हो रहा है

अपर्णा यादव की शादी मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी के बेटे प्रतीक यादव से हुई है. अखिलेश यादव पहली शादी से उनके बेटे हैं।

- Advertisement -

हालांकि, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपनी बहू को भाजपा में शामिल नहीं होने के लिए मनाने की बहुत कोशिश की।

सपा प्रमुख ने कहा, “नेताजी (यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव) ने उन्हें मनाने की कोशिश की।”

- Advertisement -

यह पूछे जाने पर कि क्या अपर्णा भाजपा में शामिल हुईं क्योंकि उन्हें सपा का टिकट नहीं दिया गया था, अखिलेश ने कहा, “हमने अभी तक सभी टिकट नहीं दिए हैं। टिकटों पर निर्णय हमारे आंतरिक सर्वेक्षण पर निर्भर करता है।”

अपर्णा यादव ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ा था। उन्हें भाजपा उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी ने 33,796 मतों से हराया।

अपर्णा यादव बुधवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि वह अपने परिवार में सफल नहीं रहे हैं और मुख्यमंत्री और सांसद के रूप में भी “असफल” हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में 403 विधायकों के चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 – मतदान की तारीख, कार्यक्रम और मतगणना का दिन

ईसीआई के अनुसार, 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव और मतगणना के लिए सूचीबद्ध तिथियों के साथ अनुसूची का उल्लेख किया गया है। चुनाव सात चरणों में होंगे।

  • पहला चरण: 10 फरवरी
  • दूसरा चरण: 14 फरवरी
  • तीसरा चरण: फरवरी 20
  • चौथा चरण: 23 फरवरी
  • 5वां चरण: 27 फरवरी
  • छठा चरण: 3 मार्च
  • 7वां चरण: 7 मार्च
  • मतगणना दिवस: 10 मार्च
- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments