Jio VoWiFi Calling : अगर आपके फोन में यह सुविधा है तो Jio से करे फ्री कॉल

0
193

Reliance Jio VoWiFi Calling Free : Check this if your phone has this facility

  • Reliance Jio सभी Jio ग्राहकों के लिए मुफ्त वॉयस और वीडियो कॉलिंग प्रदान करेगा और 150 से अधिक हैंडसेट पर उपलब्ध होगा
  • Jio ने यह भी घोषणा की कि यह सेवा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मिलती है

Reliance Jio ने बुधवार को अपने Jio ग्राहकों के लिए देशव्यापी (Jio VoWiFi Calling) मुफ्त वीडियो और वॉयस वाई-फाई कॉलिंग (VoWiFi ) सेवाओं की शुरुआत की, जिससे वे अपने घरों / कार्यालयों के अंदर Wi-Fi पर वॉइस स्विच (VoWiFi ) करने में सक्षम होंगे।

“इस समय, जब एक औसत Jio उपभोक्ता हर महीने 900 मिनट से अधिक वॉयस कॉल का उपयोग करता है, और उपभोक्ताओं के बढ़ते आधार पर, Jio वाई-फाई कॉलिंग की शुरूआत हर Jio उपभोक्ता की वॉयस-कॉलिंग अनुभव को और बढ़ाएगी, जो पहले से ही है Jio के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, ” भारत के पहले सभी VoLTE नेटवर्क के साथ उद्योग के लिए एक बेंचमार्क।

यह सेवा सभी Jio ग्राहकों के लिए मुफ्त वॉयस और वीडियो कॉलिंग प्रदान करेगी और 150 से अधिक हैंडसेट पर उपलब्ध होगी। Apple, सैमसंग, Xiaomi, Vivo जैसे ब्रांडों के स्मार्टफोन और एचडी वॉयस फीचर से सक्षम अन्य एक बाधित मुफ्त वाई-फाई कॉलिंग अनुभव के लिए संगत होंगे।

Jio VoWiFi Calling आपके फ़ोन में होगी या नहीं

यह जानने के लिए यहां क्लिक करें कि आपका स्मार्टफोन सूची में आता है या नहीं।

दूरसंचार प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि यह सेवा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आती है। भारतीय नंबरों पर वाई-फाई कॉल करने वाले ग्राहक भी भारत में स्थान की परवाह किए बिना, मुफ्त होंगे। इसका मतलब है, कि कॉल तब भी किया जा सकता है जब आपका फोन रोमिंग पर हो।

बिना किसी रुकावट के इस नई सेवा का आनंद लेने के लिए, आपको अपने एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफ़ोन के नवीनतम डिवाइस सॉफ़्टवेयर अपडेट में अपग्रेड किया जाना चाहिए और उच्च गति और स्थिर वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन तक पहुंच होनी चाहिए।

रिलायंस जियो के प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल ने भी हाल ही में घोषणा की थी कि ‘एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग’ अब पूरे भारत में लाइव है। इसके अलावा, इस सेवा को अब एयरटेल मोबाइल ग्राहकों द्वारा किसी भी घर या सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क पर एक्सेस किया जा सकता है, जिससे उनकी इनडोर सेवा का अनुभव बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वास्तव में निर्बाध हो सकता है।

Android पर कैसे सेटिंग करें?

  • सेटिंग्स पर जाएं
  • सिम कार्ड सेटिंग्स
  • “WiFi कॉलिंग” या “VoWiFi” या “WiFi का उपयोग करके कॉल करें” टॉगल करने के लिए देखें
  • टॉगल सक्षम करें

IOS पर सक्षम कैसे करें?

  • सेटिंग्स खोलें
  • फ़ोन> WiFi कॉलिंग पर जाएं
  • “इस iPhone पर वाईफाई कॉलिंग” चालू करें

किन उपकरणों का समर्थन किया जाता है?

अब तक, सीमित संख्या में डिवाइस Jio पर वाईफाई कॉलिंग का समर्थन करते हैं। Apple iPhone 6s और बाद में सैमसंग गैलेक्सी नोट 10, गैलेक्सी S10 और अधिक जैसे प्रमुख सैमसंग उपकरणों के साथ समर्थित हैं। यहां तक ​​कि सैमसंग गैलेक्सी M20, गैलेक्सी A70 और अधिक जैसे कुछ मिड-रेंज और बजट डिवाइस भी समर्थित हैं। Jio ने Redmi K20, Redmi K20 Pro और Poco F1 सहित सूची में केवल तीन Xiaomi डिवाइस को सूचीबद्ध किया है। दुर्भाग्य से, वनप्लस या ओप्पो स्मार्टफोन सूचीबद्ध नहीं हैं। पूरी सूची से गुजरने के लिए, आप Jio की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.