Homeटेक्नोलॉजीPUBG Mobile 2.0 launch: कंसोल गेमिंग अनुभव, अल्फा टेस्टिंग, android-ios Version -...

PUBG Mobile 2.0 launch: कंसोल गेमिंग अनुभव, अल्फा टेस्टिंग, android-ios Version – PUBG न्यू स्टेट पर नवीनतम अपडेट

PUBG Mobile 2.0 launch: Console Gaming Experience, Alpha Testing, Android-ios Version - Latest Updates on PUBG New State

- Advertisement -

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डेवलपर क्राफ्टन का दूसरा गेम पबजी न्यू स्टेट भी पबजी मोबाइल के प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। पबजी न्यू स्टेट का प्री-रजिस्ट्रेशन इसके ट्रेलर रिलीज के बाद उपलब्ध कराया गया था और पिछले हफ्ते डेवलपर ने यूएस में इसका अल्फा टेस्टिंग जारी किया था। अब इसने घोषणा की है कि PUBG न्यू स्टेट एक हफ्ते में अपने अल्फा टेस्टिंग को बंद करने जा रहा है। 

पबजी न्यू स्टेट की अल्फा टेस्टिंग 11 जून को शुरू की गई थी। अब इस प्रक्रिया को एक हफ्ते के भीतर बंद किया जा रहा है। यह खेल की लॉन्च तिथि के बारे में कुछ स्पष्टता ला सकता है। PUBG न्यू स्टेट या PUBG 2.0 को 2051 में सेट किया गया है। 

- Advertisement -

अल्फा टेस्टिंग केवल यूएस में और केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था। क्राफ्टन ने कहा कि वह जल्द ही दूसरे क्षेत्र में अपना परीक्षण जारी करेगा। यह अन्य क्षेत्रों के उपयोगकर्ताओं से भी प्रतिक्रिया लेगा। 

निकट भविष्य में iOS ऐप सपोर्ट की सूचना दी जाएगी। डेवलपर ने यह भी घोषणा की है कि PUBG न्यू स्टेट का प्री-रजिस्ट्रेशन 17 मिलियन को पार कर गया है। खिलाड़ी इसे अभी प्री-रजिस्टर कर सकते हैं। प्री-रजिस्टर यूजर्स को इसका जल्द एक्सेस मिलेगा। PUBG न्यू स्टेट का प्री-रजिस्ट्रेशन फरवरी 2021 में शुरू हुआ था। इसे अब तक Google Play Store पर 17 मिलियन से ज्यादा लोगों ने प्री-रजिस्टर्ड किया है। 

- Advertisement -

कंपनी ने 8×8 के मैप ट्रोई को भी ट्वीट किया है। इसमें पुलिस स्टेशन, ट्राम फैक्ट्री, सिटी हॉल, प्रदर्शनी हॉल, मॉल जैसे कई स्थान हैं। माना जाता है कि कंपनी निकट भविष्य में आपको और नक्शे बताने में सक्षम होगी। 

इस बीच PUBG मोबाइल के भारतीय अवतार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने भारत में लाखों PUBG मोबाइल भारतीय प्रेमियों को आकर्षित किया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अभी भी परीक्षण के चरण में है और 48 घंटों से भी कम समय में 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड दर्ज कर चुका है। 

- Advertisement -

PUBG  न्यू स्टेट, उर्फ ​​PUBG 2.0, वर्ष 2051 में सेट किया गया है। PUBG मोबाइल की तरह, PUBG Mobile New State नए हथियारों और गोला-बारूद के साथ आएगा। इसमें ड्रोन, कॉम्बैट रोल आदि भी शामिल होंगे। PUBG न्यू स्टेट मैप 8×8 बड़ा होगा। खिलाड़ी नक्शे का पता लगाने के लिए चल सकते हैं / दौड़ सकते हैं या वाहनों का उपयोग कर सकते हैं।

इस बीच, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया डेवलपर क्राफ्टन ने भारत सरकार द्वारा किसी भी कठिन कार्रवाई से बचने के लिए गेमप्ले के साथ-साथ बहुप्रचारित शीर्षक के बैक-एंड संचालन में कई बदलाव पेश किए हैं।

सितंबर 2020 में भारत सरकार द्वारा PUBG मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लेने से पहले, कई माता-पिता शिकायत करते थे कि PUBG मोबाइल इंडिया उनके बच्चों को प्रभावित कर रहा है क्योंकि इसने बहुत अधिक हिंसा को चित्रित किया है। जबकि नए गेम ने PUBG मोबाइल इंडिया को बरकरार रखा है, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने शब्दावली और विजुअल में भी महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जिसमें खिलाड़ी के हिट होने पर रंग भी शामिल है। 

इसे PUBG Mobile India में याद किया जा सकता है, डिफ़ॉल्ट रंग लाल था जो खून के छींटे जैसा दिखता था। लेकिन बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में क्राफ्टन ने लाल की जगह हरे रंग का इस्तेमाल किया है और यह छींटे जैसी एनिमेशन की जगह पंख भी दिखाता है। एक खिलाड़ी द्वारा पराजित खिलाड़ियों की संख्या बताने के लिए नए संस्करण ने “मार” शब्द को “फिनिश” में भी बदल दिया है।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Popular (Last 7 Days)

GK-in hindi 2021-Hindi General-Knowledge-2021-in-hindi

GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी

0
GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General...
Dhal-Singh-Bisen

सिवनी: स्व सहायता समूह को नहीं मिली समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, आक्रोशित...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला):- बरघाट विकास खंड के तेरह महिला स्व सहायता समूह को समर्थन मूल्य पर धान खरीदी न मिलने से आक्रोशित महिला...
General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai

जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं | General Me Kaun Kaun Si...

0
जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं। (General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai), सामान्य जाति श्रेणिया ,जनरल में कौन कौन सी कास्ट...
barghat-dhaan-kharidi

सिवनी: समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू पर, समूहो को मिलने वाले खरीदी केन्द्रो...

0
सिवनी: (एस के शुक्ला) धारनाकला:- समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूआत और खरीदी केन्द्रो का उद्घाटन का कृम तो जारी हो गया है...
murder crime scene

सिवनी: छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठी से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

0
सिवनी। बंडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव पुसेरा में दो भाइयों के बीच ऐसा विवाद हुआ कि बड़े भाई की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी...

सिवनी: राज्य शिक्षक संघ सिवनी की जिला बैठक सम्पन्न, संभागीय पेंशन सम्मेलन में राज्य...

0
सिवनी: 5 दिसंबर को बालाघाट में होने वाले संभागीय पेंशन अधिकार सम्मेलन के लिये राज्य शिक्षक संघ की बैठक हुई।बैठक में राज्य शिक्षक संघ...
- Advertisment -