Saturday, April 17, 2021

Google का नया ऐप लॉन्च, अब गड़बड़ी करने वाले ऐप्स की खैर नहीं, ऐसे करेगा काम

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नई दिल्ली। Google की तरफ से एक नया ऐप App Reviews  लॉन्च किया गया है। यह ऐप Google Play Store के बाकी ऐप की निगरानी करेगा। मतलब अगर ऐप डेवलपर्स और विज्ञापन देने वाली कंपनियां नियमों का उल्लंघन करती हैं, तो Google का नया ऐप तुरंत उस ऐप की पहचान करेगा। साथ ही ऐसा करने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्त Google कार्रवाई भी होगी। Google की तरफ से ऐप रिव्यू प्रोसेस के लिए नये ऐप को लॉन्च किया गया है।

यूजर्स को होगी ये सुविधा 

Google ने कहा कि नये प्रोसेस के आने के बाद मोबाइल ऐप्स इंवेंट्री क्वॉलिटी बेहतर होगी। मौजूदा वक्त में ऐप डेवलपर्स पैसों के लिए AdMob और Ad Manager का चुनाव करते हैं। नये ऐप के रिव्यू प्रोसेस से ऐप में गलत तरीक से विज्ञापन ऐप करने वालों पर कार्रवाई करेगा। इससे यूजर को बेहतर ऐप क्वॉलिटी मिलेगी। कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, इस प्रक्रिया से गुजरने पर डेवलपर्स को एक्शन फीडबैक के साथ अपने सभी ऐप के अप्रूवल की स्थिति के बारे में यूनिफाइड व्यू मिलेगा।

- Advertisement -

ऐसे करेगा काम 

App Reviews को इस साल धीरे-धीरे दो फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें app readiness और app claiming जैसे फीचर्स मिलेंगे। app readiness फीचर्स के तहत पब्लिशर्स को ऐप को मॉनिटाइज की इजाजत दी जाएगी। इसके बाद इस लिंक ऐप को रिव्यू प्रोसेस से गुजरना होगा।  app claiming फीचर में पब्लिशर्स को ऐप की एक विस्तृत लिस्ट देनी होगी। Google ने पिछले माह अपने प्रस्तावित कमीशन रेट को ऐप डेवलपर्स के लिए कम कर दिया था। Google ने कहा था कि उसकी तरफ से इन-ऐप पर्चेज पर सभी डेवलपर्स से 15 फीसदी रेट चार्ज लिया जाएगा, जिसकी सालाना सेल 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा होगी। Google की नई पॉलिसी इस साल जुलाई से प्रभावी हो जाएगी।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _