khabar-satta-app
Home टेक्नोलॉजी Apple iPhone 12,"5G" कोरोना की वजह से सितम्बर तक Launching टली

Apple iPhone 12,”5G” कोरोना की वजह से सितम्बर तक Launching टली

Apple अपने पहले 5G iPhone ” Iphone 12″ को लॉन्च करने में देरी करने के लिए तैयारी कर रहा है क्योंकि कोरोनवायरस वायरस की महामारी दुनिया में मांग को खतरे में डालती है और कंपनी के मोबाइल बनाने की क्षमता को मूल रूप से बाधित करती है, इस मामले से परिचित सूत्रों ने निक्केई एशियन रिव्यू को बताया है।

कैलिफ़ोर्निया स्थित टेक दिग्गज ने महीनों से लॉन्च में देरी की संभावना पर आंतरिक चर्चा की है, इस मामले से परिचित तीन लोगों ने कहा, जबकि आपूर्ति श्रृंखला के सूत्रों का कहना है कि व्यावहारिक बाधाएं रिलीज को पीछे धकेल सकती हैं, जो मूल रूप से सितंबर के लिए निर्धारित है।

- Advertisement -

चर्चा के प्रत्यक्ष ज्ञान के साथ एक सूत्र ने कहा, “आपूर्ति श्रृंखला की बाधा एक तरफ है, Apple चिंतित है कि मौजूदा स्थिति में उनके फोन को अपग्रेड करने के लिए उपभोक्ता की मांग में काफी कमी आएगी, जिससे पहले 5G iPhone का टैम रिसेप्शन हो सकता है।” वही उन्होंने कहा की “उन्हें हिट होने के लिए पहले नार्मल 5G iPhone लांच करना होगा।”

Apple पहले से ही अपने दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों – सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और हुआवेई टेक्नोलॉजीज – के पीछे एक 5G-सक्षम हैंडसेट पेश करने के लिए पहले से ही है। सूत्रों ने बताया कि साल की शुरुआत में, कंपनी ने 5G iPhone की रिलीज़ के लिए आक्रामक लक्ष्य तय किया, जिससे मोबाइल आपूर्तिकर्ताओं को नए उपकरणों के 100 मिलियन यूनिट बनाने और हैंडसेट के चार अलग-अलग मॉडल तैयार करने का निर्देश दिया गया।

- Advertisement -

अब, यू.एस. और यूरोप में एप्पल अपने प्रकोपों ​​की बारीकी से निगरानी कर रहा है, इसके दो सबसे बड़े बाजार हैं जो एक साथ इसकी बिक्री के आधे से अधिक खाते हैं, और यह आकलन करते हुए कि क्या देरी आवश्यक है, सूत्रों ने निक्केई को बताया।

ऐप्पल के मुख्यालय में बड़ी संख्या में कर्मचारी घर से अनिश्चित काल के लिए काम कर रहे हैं, क्योंकि कंपनी कैलिफोर्निया सरकार के “आश्रय” आदेश के अधीन है, जिसके लिए सभी श्रमिकों को घर पर रहने के लिए गैर-आवश्यक व्यवसायों की आवश्यकता होती है। 5G iPhone लॉन्च के लिए सटीक समय सारिणी को अंतिम रूप नहीं दिया जा सकता है, जब तक कि उस आदेश को हटा नहीं दिया जाता है, सूत्रों ने कहा।

- Advertisement -

एक अन्य व्यक्ति ने निक्केई को बताया, “एप्पल वैश्विक स्तर पर तरल स्थिति को देखते हुए मई के आसपास अंतिम निर्णय लेगा।” Apple ने इस कहानी के लिए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

5G iPhone का इंजीनियरिंग विकास भी अमेरिका, चीन और अन्य जगहों पर कोरोनोवायरस से निपटने के लिए शुरू किए गए ट्रैवल कर्व से प्रभावित हुआ है, दो लोगों ने Apple के शेड्यूल की जानकारी दी। कंपनी को मार्च के शुरू में नए फोन के लिए एक और अधिक ठोस प्रोटोटाइप विकसित करने के लिए आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम करना था, लेकिन इसे ऐसे करीबी सहयोग में देरी करनी पड़ी, जिसके लिए इसे फिर से स्थगित करने से पहले महीने के अंत तक हाथों पर परीक्षण की आवश्यकता होती है। अमेरिका में बिगड़ती महामारी के बारे में उन्होंने कहा।

आपूर्तिकर्ताओं को उत्पादन समयरेखा में संभावित बदलाव के बारे में आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है, और ऐप्पल भी उनमें से कई को कोरोनोवायरस-संबंधी व्यवधानों के कारण खो जाने के लिए आग्रह कर रहा है। निक्केई को बताया कि मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा, “हम अभी तक इस मुद्दे को सुलझाने के लिए जो भी कर सकते हैं, हम कर रहे हैं।”

इस मुद्दे के प्रत्यक्ष ज्ञान के साथ सूत्रों में से एक ने कहा, “चर्चा अभी भी एक प्रारंभिक चरण में है, और गिरावट की शुरूआत पूरी तरह से बंद नहीं है।” “लेकिन सबसे खराब स्थिति में 5G iPhone को 2021 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है।” आपूर्तिकर्ता इस बात से सहमत हैं कि कंपनी जहां इंजीनियरिंग की प्रक्रिया में है, वहां देरी की संभावना कम है। कुछ घटक आपूर्तिकर्ताओं, इसके अलावा, निक्केई को बताया है कि उन्हें लगभग दो से तीन महीनों के लिए अपने बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्देश दिया गया है।

मुद्रित सर्किट बोर्डों से संबंधित घटकों के एक सप्लायर ने कहा, “हमें पिछले वर्षों की तरह अगस्त के अंत तक अगस्त के अंत तक एप्पल के नए उत्पाद लॉन्च को पूरा करने के लिए बड़े संस्करणों में शिपिंग शुरू करने के लिए सूचित किया गया है।” “परिवर्तन बहुत हाल ही में किया गया था, और इसका मतलब यह हो सकता है कि फोन के बड़े पैमाने पर उत्पादन में भी महीनों तक देरी हो सकती है।”

सबसे खराब स्थिति, 2021 तक लॉन्च में देरी, उत्पाद की रिलीज़ के लिए एप्पल के रोडमैप को बाधित करने से अधिक होगा। दुनिया की सबसे अधिक लाभदायक स्मार्टफोन कंपनी के निर्णय में अमेरिका, यूरोप, जापान, दक्षिण कोरिया और चीन में सैकड़ों वैश्विक आपूर्तिकर्ता शामिल हैं, एप्पल का निर्माण केंद्र। वर्ष की दूसरी छमाही में iPhones के लिए पीक प्रोडक्शन सीजन के दौरान दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में लाखों उत्पादन लाइन की नौकरियां प्रभावित हो सकती हैं।

“यह एप्पल के लिए एक बहुत ही कठिन निर्णय है,” जैसा कि लहर प्रभाव बहुत बड़ा होगा, चर्चा से परिचित एक अन्य स्रोत ने निक्की को बताया।

“अगर Apple जैसी कोई बड़ी टेक कंपनी महत्वपूर्ण नए उत्पादों के लिए अपनी योजना में देरी करती है … तो मुद्दा इससे भी बड़ा हो सकता है कि आपूर्ति श्रृंखला अपने कार्यक्रम को पूरा कर सकती है। इसका मतलब है कि वे वास्तव में मांग को कमजोर करते हुए देखते हैं और पूरी अर्थव्यवस्था जल्द ही ठीक नहीं हो रही है।” , “जोकी येन, अनुसंधान कंपनी आईडीसी के एक विश्लेषक, निक्केई को बताया। “जैसा कि हम अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल के अंत तक सब कुछ धीरे-धीरे सामान्य हो सकता है लेकिन अब परिदृश्य निराशावादी पक्ष की ओर बढ़ रहा है, जिससे वैश्विक अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हो सकती है।”

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
772FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी: कलेक्टर- एसपी ने किया छपारा सीताफल मण्डी का निरीक्षण

सिवनी: सिवनी कलेक्टर- एसपी ने किया छपारा के खेरमाटोला सीताफल मण्डी का निरीक्षण सीताफल उत्पादक किसानों की...

सिवनी: प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ ABVP ने खोला मोर्चा

सिवनी वर्तानकालिक परिस्थिति के कारण चल रहे वर्तमान दौर से हमारा देश गुजर रहा है कोर्ट व मध्यप्रदेश सरकार के निर्देश के...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा,शाहरुख और रणवीर सहित इन स्टार्स ने मांगी दुआ

मुंबई: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को वीरवार देर रात दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद कपिल देव की दिल्ली के एक अस्पताल में...

गुजरात को आज मिलेगा सबसे बड़े रोप-वे का तोहफा, पीएम मोदी आज करेंगे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह गुजरात के किसानों के...

अब गाली गलौज पर उतरी इमरती देवी, पूर्व सीएम कमलनाथ को बताया लुच्चा-लफंगा और शराबी

डबरा: पूर्व सीएम कमलनाथ और इमरती देवी में आइटम को लेकर छिड़ी बहस बाजी अब गाली गलौज में बदल गई है। मध्य प्रदेश में जारी...