जब शुक्रवारी में राम दरबार में होने लगा राष्ट्रगान

0
194

श्रीराम दरबार की स्थापना के साथ आरभ हुआ रामनवमी पर्व

सिवनी – श्रीराम मंदिर शुक्रवारी, श्रीबाल स्वरूप हनुमान मंदिर महावीर टॉकीज के सामने एवं श्रीराम जन्मोत्सव समिति के तत्वाधान में भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उक्त कार्यक्रम के तहत आज 9 अपै्रल को नगर के गांधी चौक में रात्रि 9 बजे श्रीराम दरबार की स्थापना की गई ।

सर्वप्रथम प्रकांड पंडितो दवारा मंत्र उच्चारण के साथ भगवान राम माता जानकी,भगवान लक्ष्मण एवं पवनसुत हनुमान जी प्रतिमा की स्थापना की गई | आयोजन समिति द्वारा बताया गया कि श्रीराम दरबार की स्थापना के पश्चात महाआरती के पूर्व भगवान शिव की आराधना के बाद राष्ट्र गान का सामूहिक गान हुआ, बालरूप हनुमान मंदिर भजन मंडल द्वारा इस अवसर पर भगवान श्री राम की महाआरती की अनुपम प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर आज कलचुरी महिला मंडल के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित रहे इसके अलावा नगर के गणमान्य नागरीक, मातृ शक्क्ति एवं युवाओं ने भगवान श्री राम की महाआरती का पुण्य लाभ लिया ।

वही श्रीराम मंदिर शुक्रवारी में 13 अपै्रल को प्रात: 11 बजे श्रीराम लला का जन्मोत्सव मनाया जायेगा। इसी दिन दोपहर 3 बजे से भगवान श्रीराम की शोभायात्रा भी निकाली जायेगी। समिति द्वारा दोपहर 3 बजे से समस्त व्यापारी बंधुओं से अपने प्रतिष्ठान बंद रख शोभायात्रा में शामिल होने का विनम्र आग्रह किया गया है ।

यह भी पढ़े :  सिवनी में देखे कैसे हुआ चंद्रयान 2 का प्रक्षेपण |SEONI NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.