khabar-satta-app
Home सिवनी शर्मिली बाघिन के शव का स्थान परिवर्तन करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी का सहयोगी था डिप्टी रेंजर

शर्मिली बाघिन के शव का स्थान परिवर्तन करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी का सहयोगी था डिप्टी रेंजर

सिवनी : मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के दक्षिण सामान्य वनमंडल के खवासा परिक्षेत्र अंतर्गत बीट क्रमांक 332 में 11 दिसंबर 2019 को टी-19 शार्मिली बाघिन का शव पाया गया था। इस घटनाक्रम में विवेचना उपरांत बाघ के शव का स्थान परिवर्तन करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण सामान्य वनमडल अधिकारी पी.पी.टिटारे ने आज जानकारी दी कि वनमंडल अंतर्गत खवासा परिक्षेत्र के खवासा बीट के कक्ष क्रमांक आर 332में विगत माह 11 दिसंबर 2019 एक मादा बाघ का शव पाया गया था। इस प्रकरण में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

आगे बताया कि मृत बाघिन के शव की विवेचना उपरांत आये तथ्यों में घटनास्थल पर पाये गये बैलगाडी के निशान ,मृत मादा बाघ के शरीर पर चोट का न होना था बाघिन के मुंह से किसी प्रकार का झाग घटनास्थल पर नहीं होने से शंका थी कि बाघ की मृत्यु अन्य किसी स्थल पर हुई है।

- Advertisement -

एवं बाघ के शव का स्थान परिवर्तन किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर उपवनमंडलाधिकारी कुरई द्वारा मुखबिरों को इस प्रकरण की सूचना प्राप्त करने हेतु लगाया गया था। चूंकि घटनास्थल महाराष्ट्र राज्य की सीमा से लगा हुआ है एवं उक्त बाघ की मूवमेंट खवासा के आसपास के अलावा महाराष्ट्र राज्य के लोधा, करवई, मानेगांव, सीतापार एवं पिण्डकेपार गांवों के आसपास भी थी।

श्री टिटारे ने बताया कि मुखबिर द्वारा यह सूचना दी गई कि दिनांक 11 दिसंबर 2019 को घटनास्थल पर देवलापार वन परिक्षेत्र (महाराष्ट्र वन विभाग ) के दो तीन स्टाफ का मौके पर उपस्थित रहना शंकास्पद था। इसी बिदंु के आधार पर जांच अधिकारी द्वारा मुखबिर को लगाया गया तब मुखबिर द्वारा एक फोटोग्राम भेजा गया तब से मुखबिरों के माध्यम से लगातार सूचनाओं को संग्रहित किया जाकर विश्लेषण किया जा रहा था। दिनांक 31 जनवरी 2020 को दोपहर में मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि करवई वन क्षेत्र का सुरक्षा श्रमिक धामसिंह खण्डाते अपने निजी कार्य से खवासा आ रहा है। सूचना के आधार पर परिक्षेत्र अधिकारी खवासा ने मोटरसाइकिल पर सवार धामसिंह खंडाते को गिरफतार किया वहीं वाहन चालक फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

- Advertisement -

आरोपी धामसिंह ने अपने बयान में स्वीकार किया कि उसने डिप्टी रेंजर श्री खान महाराष्ट्र वन विभाग के निर्देश पर अन्य सुरक्षा श्रमिकों के साथ उक्त मादा बाघ के शव को लक्ष्मण तेकाम ग्राम करवाई की बैलगाडी से दिनांक 10 दिसंबर 2019 की रात्रि में मध्यप्रदेश वन विभाग के खवासा बीट में फेंका था।

आरोपी धामसिंह खंडाते को दिनांक 01 फरवरी 2020 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय सिवनी के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। जहां माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी को जेल दिया है । प्रकरण की विवेचना जांच अधिकारी द्वारा की जा रही है।

- Advertisement -

मुख्य वनसंरक्षक सिवनी वन वृत आर.एस.कोरी ने जानकारी दी कि विगत माह टी-19 शार्मिली बाघिन का शव खवासा बीट में पाया गया था इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है तथा इस प्रकरण में विवेचना जारी है।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
780FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्थापना दिवस पर शस्त्र पूजा के साथ मनाई विजयदशमी

संत कबीर नगर (नवनीत मिश्र)। जनपद के खलीलाबाद नगर के बजरंगबली शाखा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा...

सिवनी: कलेक्टर- एसपी ने किया छपारा सीताफल मण्डी का निरीक्षण

सिवनी: सिवनी कलेक्टर- एसपी ने किया छपारा के खेरमाटोला सीताफल मण्डी का निरीक्षण सीताफल उत्पादक किसानों की आय में वृद्धि के लिए...

सिवनी: प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ ABVP ने खोला मोर्चा

सिवनी वर्तानकालिक परिस्थिति के कारण चल रहे वर्तमान दौर से हमारा देश गुजर रहा है कोर्ट व मध्यप्रदेश सरकार के निर्देश के...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा,शाहरुख और रणवीर सहित इन स्टार्स ने मांगी दुआ

मुंबई: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को वीरवार देर रात दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद कपिल देव की दिल्ली के एक अस्पताल में...

गुजरात को आज मिलेगा सबसे बड़े रोप-वे का तोहफा, पीएम मोदी आज करेंगे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह गुजरात के किसानों के...