सिवनी : शाईनिंग स्टार और GSC बनी SPL-3 की सरताज

0
144
  • फाइनल में उमड़ा जनसैलाब दर्शको ने लगाए मैदान में SPL के ज़िंदाबाद के नारे
  • विधायक मुनमुन ने की आयोजकों के साथ भोजन की थाली साझा
  • नरेंद ठाकुर गुड्डू ,राजा बघेल नानू पंजवानी, संतोष नगपुरे ने किया पुरष्कार वितरण
  • साइनिंग स्टार ने एक लाख बाबा 11 ने पचास हज़ार का जीता नगद इनाम
  • दिलिप बिजुआ ने और नफीस खान ने जीता मैन आफ द सीरीज़ का खिताब
  • बेस्ट बॉलर विशाल ,बेस्ट फील्डर विकेट कीपर सुनील सिंग, बेस्ट बैट्समैन बब्बू रहे

सिवनी की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता सिवनी प्रिमियर लीग का इतवार को हज़ारो क्रिकेट प्रेमी दर्शको और आमंत्रित अथिति की उपस्थिति में ऐतिहासिक समापन हुआ समारोह हुआ जहा फाइनल मुकाबले में पहुचने वाली SPL की सर्वश्रेष्ठ चार टीमो ने छक्के चोको की बरसात की और मिशन ग्राउंड में उपस्थित दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया SPL वेर्टन्स वर्ग में जहा GSC ने खिताब अपने नाम किया तो वही शाईनिंग स्टार ने एक लाख की इनामी राशि और ट्राफी अपने नाम किया फाइनल की उपविजेता टीम बाबा 11 टीम को पचास हज़ार रुपये का पुरुस्कार आयोजन समिति के द्वारा दिया गया।

इस SPL -3 के सवश्रेष्ठ खिलाड़ी दिलिप बिजुआ रहे जिन्हें सीरीज़ जीतने के एवज में एलसीडी tv के साथ लगातार 6 चक्कों का 20 हज़ार का नगद पुरुस्कार ओर चमचमाती हुई ट्राफी दी गई। इस आयोजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में बेस्ट बॉलर का खिताब बाबा 11 के विशाल ,बेस्ट फील्डर विकेट कीपर सुनील सिंग, बेस्ट बैट्समैन नेशनल स्पोर्ट्स के बब्बू रहे सभी को पांच पांच हज़ार रुपये नगद पुरस्कार के साथ अवार्ड की ट्राफियां भी प्रदान की गई।

अनुशासित खिलाड़ी में टेक्निकल टीम ने बॉयज क्लब के आसिम खान और शाइनिंग स्टार के मोनू मुज़म्मिल को चुना गैम चेंजर खिलाड़ी बॉयज क्लब के अक्की आकिब रहे जिन्हें जॉय कम्प्यूटर की ओर से होम थियेटर म्यूजिक सिस्टम दिया गया। वेर्टन्स वर्ग की सदभाव सीरीज़ नफीस खान के नाम हुई।।

सिवनी के इस ऐतिहासि क्रिकेट समारोह के गवाह एक तरफ हज़ारो की तादाद में दर्शक रहे तो वही मंच पर आसीन सभी अतिथियों ने दोनो सेमीफाइनल मैचों का भरपूर आनंद उठाया। सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन ने इतवार का अपना अधिकतर समय सिवनी के इस भव्य आयोजन spl के फाइनल के लिए रखा यही नही दिन का भोजन भी उन्होंने मंच पर आयोजन समिति के सदस्यों एवं खिलाड़ियों के साथ ही किया।

आयोजन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि फाइनल मुकाबले के बाद लगभग 2 घण्टे तक इस भव्य आयोजन के पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम चलता रहा। जिसमे जिला क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष राजा बघेल हॉकी खिलाड़ी असलम भाई , जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना बिसेन, वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी नानू पंजवानी करम सिंग बघेल व्यवसायी अखिलेश चौहान आशू अग्रवाल , अरुण यादव ,सुशील अग्रवाल के साथ सिवनी मीडिया के पत्रकार बंधू के साथ आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अखिलेश खेड़ीकर, जोएब खान, विक्रांत दुबे, संदेश तिव्हन, आसिफ पटेल ,संतोष नगपुरे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी के साथ आयोजन समिति के समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अयोजन समिति के सचिव अभिषेक दुबे ने बताया कि खिलाड़ियों और टीमो के पुरुस्कार वितरण समारोह के चलते सभी क्लबो और क्रिकेट खिलाड़ियों की ओर से सिवनी प्रिमियर लीग के संयोजक अब्दुल क़ाबिज़ खान का भी सम्मान पत्र दे कर बॉयज क्लब के आसिफ पटेल जोएब खान के साथ सभी क्लब के कप्तानों ने सम्मान किया ।

संयोजक क़ाबिज़ खान ने बताया फाइनल मैचों के विवरण देते हुए बताया की प्रतियोगिता का पहला फाइनल मुकाबला वेर्टन्स वर्ग में राजपूताना और गजानंद के मध्य खेला गया जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए राजपूताना क्लब ने 12 ओवरों में मात्र 89 रन बनाई राजपूताना की ओर से चक्रेश ने 35 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी गजानंद की टीम ने यह मैच 3 गेंद पहले जीत लिया और वेर्टन्स वर्ग की सदभाव चेम्पियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम की वही ओपन वर्ग में फाइनल मुकाबला बाबा 11 और शाइनिंग स्टार के मध्य खेला गया जिसमें टॉस जीतकर शाइनिंग स्टार ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबा इलेवन की टीम ने 12 और मात्र 149 रन बना पाई बाबा की ओर से दिलीप ने 40 रन बनाए और उनका साथ देते हुए सुनील ने 35 रन बनाए वही शाइनिंग स्टार की ओर से लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज राजा और मलिक की तूफानी बल्लेबाजी से यह मैच 10 ओवरों में समाप्त हो गया शाइनिंग स्टार की ओर से राजा ने 68 रन और मलिक ने 67 रन बनाए और एक लाख रुपये की नगद पुरष्कार के साथ चेम्पियनशिप अपने नाम की ।

दोनो ही फाइनल मुकाबले में निर्णायक की भूमिका BCCI के लेवल वन के एम्पायर सन्दीप बक्श मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के रजिस्टर्ड एम्पायर् आनंद त्रिपाठी थे और मैच रेफरी कलाम खान रहे। ऑनलाइन स्कोरिंग की ज़िम्मेदारी अमित सिसौदिया और राहुल की रहीं

अंत मे आयोजन अध्यक्ष नरेंद ठाकुर ओर सचिव अभिषेक दुबे ने मंच से सभी का आभार उदबोधन कर सभी सहयोगियों, खिलाड़ियों, जिला प्रशासन ,पुलिस विभाग, नगर पालिका, मिशन स्कूल सहित समस्त क्रिकेट प्रेमियों के साथ विशेष तौर पर सिवनी मीडिया का आभार व्यक्त किया

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.