सिवनी में करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले बहा

सिवनी : मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में करोड़ों रुपये की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही बह गया। जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर बने इस पुल का इस्तेमाल करीब एक महीना पहले ही शुरू हुआ था। आज इसका उद्घाटन होने वाला था लेकिन उससे पहले ही यह पुल भ्रष्टाचार की बाढ़ में बह गया। 

जानकारी के अनुसार इस पुल के निर्माण में तीन करोड़ सात लाख रुपये की लागत आई थी। इसका निर्माण कार्य एक सितंबर 2018 में शुरू हुआ था। फिलहाल इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि यह पुल केवलानी विधानसभा के अंतर्गत आता है। यहां के विधायक भाजपा के राकेश पाल हैं। 

- Advertisement -

बता दें कि मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते राज्य की कई नदियां उफान पर हैं। प्रदेश के करीब-करीब सभी बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। राज्य सरकार के अनुसार प्रदेश के नौ जिलों के 394 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में हैं। वहीं, सात हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

2 माह पहले ही हो गया तैयार
सरकारी दस्तावेजों के अनुसार इस पुल के निर्माण में कुल लागत 3 करोड़ 7 लाख रुपये आई है। इसका निर्माण कार्य 1 सितंबर 2018 को शुरू हुआ था। पुल को 30 अगस्त 2020 तक बन कर तैयार होना था। स्थानीय लोग बताते हैं कि इसका काम निर्धारित समय से 2 माह पहले ही खत्म हो गया था। इसकी लंबाई 150 मीटर और ऊंचाई 9.28 मीटर है। 3 दिनों से इस क्षेत्र में भीषण बारिश हो रही है। ऐसे पुल पानी का एक सैलाब भी नहीं झेल पाया।

- Advertisement -

उद्घाटन से पहले इस्तेमाल शुरू
स्थानीय लोगों ने बताया कि पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया था। अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हुआ था। लेकिन लोग इस्तेमाल करने लगे थे। नए पुल पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो गई थी। बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह भीमगढ़ डैम पूरा भर गया था। डैम के सभी 10 गेट खोल दिए गए। उसके बाद नदी में उफान आया और पुल बह गया।

यह भी पढ़े :  सिवनी : अरबिया अंजुम सहित जिले की 1905 बेटियों को मिला ''लाड़ली लक्ष्मी योजना'' का स्वीकृति पत्र
यह भी पढ़े :  सिवनी : करोड़ों की ठगी सिवनी जिले से 4 और UP से 1 आरोपित गिरफ्तार

जांच के दिए गए आदेश
वहीं, पुल बहने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। उसके बाद जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। कलेक्टर ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं। मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने कहा है कि गुणवत्ता में कोई कमी नहीं थी। ग्रामीणों ने कहा है कि कभी हम लोग इतना पानी नहीं देखे थे। शासन के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री को दी बाढ़ की स्थिति की जानकारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य में बाढ़ के हालातों के बारे में बताया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने होशंगाबाद और अन्य जिलों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

बता दें कि राज्य में पिछले दो दिन से जारी मूसलाधार बारिश के कारण होशंगाबाद सहित मध्यप्रदेश के कई जिलों में बाढ़ आ गई है। प्रदेश में स्थिति इतनी विकराल हो गई है कि जलमग्न क्षेत्रों से लोगों को बचाने के लिए शनिवार को सेना और एनडीआरएफ को उतारा गया था।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,771FansLike
7,044FollowersFollow
565FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

आज ड्रग कनेक्शन को लेकर NCB के सवालों का जवाब देगी रकुल प्रीत, दीपिका कल होंगी जांच में शामिल

सिनेमा जगत और नशीले पदार्थों के कथित जुड़ाव का मामला आए दिन नया मोड़ ले रहा है। अभी इसे...
यह भी पढ़े :  सिवनी कलेक्टर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश किए जारी

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उड़ रहे 3 उपकरण बी.एस.एफ. ने फायर करके गिराए

बमियाल/पठानकोट: बमियाल सैक्टर के टिंडा फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात बी.एस.एफ. जवानों ने गत रात्रि हवा में उड़ रहे 3 उपकरणों को फायर कर गिरा...

कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का ‘पंजाब बंद’ आज, रेलवे ट्रैक पर डटे किसान

चंडीगढ़/नई दिल्ली: केंद्र सरकार के 3 कृषि बिलों का विरोध कर रहे किसानों ने पंजाब भर में रेल लाइनों, खासकर दिल्ली को जाने वाली...

शेयर बाजार में गिरावट से छह दिन में निवेशकों के 11 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा स्वाहा

नई दिल्ली। शेयर बाजार में गिरावट से छह दिनों में निवेशकों के 11,31,815.5 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए हैं। छठे सत्र में गुरुवार को...

कोरोना का कमजोर पड़ रहा वार, बढ़ी रिकवरी और घट रहे सक्रिय केस

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना संक्रमण के कुल पुष्ट मामले 57 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। सर्वाधिक संक्रमण के मामलों में भारत...
x