Thursday, May 26, 2022

सिवनी: यूक्रेन में फंसे घंसौर और आदेगांव के  छात्र, युद्ध के हालात के बीच नहीं मिल रही फ्लाइट

Seoni: Students of Ghansor and Adegaon stranded in Ukraine, flight is not available amid war situation

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

सिवनी। रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध होने की आशंका ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है, इसी बीच आज जानकारी मिली की यूक्रेन (Ukraine) में सिवनी जिले के घंसौर में रहने वाला शुभम साहू भी यूक्रेन (Ukraine) में फंसा हुआ है, घन्सोर निवासी डा. मुन्ना प्रसाद साहू का पुत्र शुभम भी पिता के जैसे डॉ बन्ने का सपना लिए पढाई के लिए यूक्रेन (Ukraine) गया हुआ है। घंसौर के शुभम के साथ साथ आदेगांव के प्रवीण नेमा का पुत्र आयुष नेमा भी सूक्रेन में फंसा हुआ है। रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध की ख़बरों ने छात्र छात्राओं को चिंता तो बाधा ही दी थी जिसके साथ अब घर वापसी के लिए फ्लाइट ना मिलना भी उनके लिए चिंता का विषय बन गया है, हालांकि हर दिन स्वजनों की बेटे से बात हो रही है।

डाक्टर बनने यूक्रेन गया है छात्र 

यूक्रेन (Ukraine) में डाक्टर बनने का सपना लिए पढ़ाई करने गए घंसौर के शुभम के पिता मुन्ना प्रसाद साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि शुभम पिछले पांच सालों से यूक्रेन (Ukraine) में डाक्टर बनने का सपना पूरा करने के लिए पढ़ाई कर रहा है, सिर्फ एक साल का कोर्स और बचा हुआ है, शुभम यूक्रेन (Ukraine) की तरनोपिल स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई कर रहा है.

यह भी पढ़े :  सिवनी से विदा लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों के नाम जारी किया संदेश

बेटा सुरक्षित पर बिगड़े हालातों ने बधाई चिंता

- Advertisement -

मुन्ना प्रसाद साहू ने यह भी बताया कि 15 फरवरी को बेटे शुभम से बात होने के बाद जब जानकारी मिली की यूक्रेन (Ukraine) में लगातार ही हालत बिगड़ते नजर आ रहे है , जिसके बाद से ही बच्चो की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। छात्र शुभम पूरी तरह सुरक्षित होने के साथ साथ ही वहां उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही है, फिर भी रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे इस युद्ध के हालात ने पुत्र की सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है।

फ्लाइट नहीं, वीजा भी नहीं बन रहा : 

अब शुभम ने पडोसी देश दोहा जाने का मन बनाया और 20 फरवरी को यूक्रेन (Ukraine) से दोहा तक जाने के लिए टिकट बुक कराई है, परन्तु इन परिस्थितियों में उन्हें दोहा जाने के लिए वहां से वीजा लग रहा है, वीजा बनवाने के प्रयास में शुभम 2 दिनों से लगातार प्रयास कर रहे है हाल फिलहाल तक उन्हें वीजा नहीं मिल पाया है, और बिना वीजा के यदि शुभम दोहा पहुँच जाते है तो 91 घंटे से ज्यादा बिना वीजा के नहीं रुक सकते यदि ऐसा पाया गया तो दोहा सरकार उसे अपने कब्जे में ले लेगी जिससे परेशानी और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़े :  सिवनी: पति जूस लेकर पहुंचा घर, फांसी के फंदे में लटकी मिली पत्नी, भाई ने कहा जीजा ने दीदी को मारकर फंदे में लटकाया

आदेगांव के छात्र ने कहा पापा अब सामान्य है स्थिति : 

- Advertisement -

सिवनी जिले के लखनादौन विकासखंड के आदेगांव निवासी आयुर्वेदिक डा. प्रवीण नेमा का पुत्र आयुष नेमा भी डाक्टर बनने का सपना लिए पढाई पूरी करने यूक्रेन (Ukraine) में है। यूक्रेन (Ukraine) के हालात तो आप जानते ही है वहां युद्ध की स्थिति ने दुनिया को भय में डाल रखा है. बीते बुधवार को आयुष ने अपने पिता से बातचीत के समय बताया है कि बीते मंगलवार को स्थिति चिंताजनक थी, लेकिन धीरे धीरे स्थिति सामान्य होती जा रही है, अब चाइना की कोई बात नहीं है

आयुष के पिता से जब बात हुई तो उन्होंने बताया है कि जिस तरह से रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे विवाद की सामने आते जा रही हैं उससे बेटे की सुरक्षा को लेकर चिंताएं तो बेहद बढ़ते ही जा रही है। यूक्रेन की स्थिति को देखकर बेटे से वापस लौटने की बात कही थी, लेकिन बेटे ने पढ़ाई का नुकसान होने व स्थिति सामान्य होने की बात कहते हुए फिलहाल आने से मना कर दिया है।

- Advertisement -

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article