Thursday, May 19, 2022

MP BOARD 12th PAPER LEAK: मप्र बोर्ड की कक्षा 12 वीं का इंग्लिश का पेपर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, जांच में निकला फर्जी -MPBSE NEWS

MP BOARD 12th Paper LEAK: Class 12 English paper of MP Board went viral on social media, investigation turned out to be fake - MPBSE NEWS

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

MP BOARD 12th ENGLISH PAPER LEAK। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) की बोर्ड परीक्षा (MP BOARD EXAM) की शुरुवात आज 17 फरवरी से अंग्रेजी (English) के पेपर के साथ शुरू हुई। बीती रात सोशल मीडिया और इन्टरनेट पर मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा 12 वीं का इंग्लिश का पेपर सोशल मीडिया (MPBSE MP BOARD 12th ENGLISH PAPER LEAK) पर वायरल हो रहा था , लेकिन जांच के बाद यह फर्जी निकला

आज परीक्षा कोविड के नियमो के साथ संपन्न हुई, परीक्इषा के दौरान सीसीटीवी कैमरे से नजर , नकल रोकने के लिए उड़नदस्ते की तैयारी, सभी उड़न दस्तों की ओर से सभी प्रकार के परीक्षा केंद्रों पर विशेष रूप से निगरानी रखी गई थी।

- Advertisement -

हर परिक्सः केंद्र में पुलिस कर्मी तैनात थे, लगातार संदिग्धों की जांच, नक़ल रोकने के लिए लगातार जांच के साथ आज का पेपर संपन्न हुआ .

MP BOARD 12th ENGLISH PAPER LEAK

बहुत समय पहले से यह देखा जाता रहा है कि बोर्ड परीक्षा के दौरान प्राइवेट स्कूल और प्राइवेट कोचिंग संचालक  खुदका रिकार्ड सुधारने और हाइप बनाये रखने के लिए उनके छात्रों को नकल कराने की कोशिश करते थे। इसी वजह से सभी कोचिंग संस्थान और प्राइवेट स्कूल संचालकों और स्टाफ को परीक्षा केंद्रों से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :  MP के MANDLA में महिला का सिर काट कर ले गए हमलावर, बच्ची समेत आदिवासी दंपत्ति की हत्या
- Advertisement -

हालाँकि यदि कोई भी प्राइवेट स्कूल या कोचिंग संचालक नकल करने की नीयत से किसी भी परीक्षा केन्द्रों के आस पास पाया जाता तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1973 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए थे, परीक्षा केन्द्रों पर बैनर लगाकत सभी को यह जानकरी दी गयी थी.

बीती रात व्हाट्सएप पर वायरल हुआ मध्यप्रदेश बोर्ड की कक्सः 12 विन का अंग्रेजी का प्रश्नपत्र असली है या नकली, इस पर किसी भी प्रकार का कोई अपडेट उस समय नहीं मिल पाया था, बाद में पता चला कि परीक्षा पत्र फर्जी था और छात्रों को बरगलाने के लिए वायरल कर दिया गया था।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article