Thursday, December 8, 2022
Homeसिवनीसिवनी: अब रावण दहन नहीं होगा उर्दू ग्राउंड में, रावण दहन का...

सिवनी: अब रावण दहन नहीं होगा उर्दू ग्राउंड में, रावण दहन का स्थान हुआ परिवर्तन

Seoni: Now Ravana Dahan will not happen in Urdu Ground, the place of Ravana Dahan has changed

- Advertisement -

सिवनी: दशहरा पर्व पर होने वाले रावण दहन का आयोजन बीते 12 वर्षो स्थानीय म्युनिस्पिल ग्राउंड थाने के सामने समारोह पूर्वक आयोजित किया जा रहा था।

उसके पूर्व अनेको वर्षो तक रावण दहन देर रात्रि 02-03 बजे नगर पालिका चौक में होता रहा, श्री रामदल समिति ने आप सभी के सहयोग से इस आयोजन को थाने के सामने वाले म्युनिस्पिल ग्राउंड में पारिवारिक माहौल में समारोह पूर्वक आयोजित किया था।

- Advertisement -

लेकिन बीते कुछ वर्षों से (कोरोना के दो वर्ष छोड़कर) दर्शकों की संख्या कुछ ज्यादा ही होते जा रही है जिसमे बच्चे और महिलाएं भी शामिल रहती है जिससे अब यह ग्राउंड छोटा महसूस होने लगा था।

इसके साथ ही ग्राउंड में ही 04 वर्ष पूर्व एक ओर बिल्डिंग का निर्माण हो गया तो या और भी छोटा हो गया और केवल अब दो ही द्वार इसमें आने जाने के लिए बचे आयोजन के समय प्रशासन के द्वारा अक्सर ही इसे सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नही माना और ग्राउंड बदलने की बाते कही गयी।

- Advertisement -

आयोजन के दौरान इन वर्षों में कुछ दुर्घटनाये भी हुई पर प्रभु श्री राम की कृपा से कोई अनहोनी नही हो सकी, समिति ने इस आयोजन को बड़े मिशन स्कूल के ग्राउंड में आयोजित किये जाने का निर्णय लिया है जहाँ पार्किंग बैठक व्यवथा पर्याप्त है जहाँ व्यवस्थित आयोजन किया सकेगा।

आपके सहयोग से समिति द्वारा गर्मियों में शीतल पेयजल की व्यवस्था, श्री राम मंदिर जिर्णोद्धार, मोक्षधाम गृह (लेटबाथ निर्माणाधीन) के कार्य किये है और अब शीघ्र ही सुसज्जित स्वर्ग रथ सेवा में समर्पित किया जावेगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments