Monday, August 15, 2022
Homeसिवनीसिवनी: राशन वितरण में गड़बड़ी, तीन दुकानों के लायसेंस निरस्त, एक को...

सिवनी: राशन वितरण में गड़बड़ी, तीन दुकानों के लायसेंस निरस्त, एक को थमाया नोटिस

Seoni: In ration, the lioning sense of three shops, was given to one. noting

- Advertisement -

सिवनी। जिले के राशन दुकान संचालक मनमानी पर आमादा हैं। इसका खुलासा उस समय हुआ जब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने लखनादौन सेक्टर की चार दुकानों की जांच की। दुकानों की जांच में पाया गया कि राशन दुकान के सेल्समेन किसी को आधा किलो कम तो किसी के अंगूठे के निशान लेकर राशन नहीं दे रहे थे।

यहां तक की भौतिक सत्यापन में भी दुकान में राशन मौके पर नहीं मिला। इस पर तीन दुकानों के लायसेंस(प्राधिकार पत्र) निलंबित कर दिए गए। इसके अलावा एक दुकानदार को नोटिस जारी किया गया। यह कार्रवाई फुड विभाग के निरीक्षक प्रतीक तिवारी के जांच प्रतिवेदन पर लखनादौन एसडीएम ने की।

- Advertisement -

ये है गड़बड़ी – सांडदेव आजीविका स्व सहायता समूह पिपरिया मेहरा की राशन दुकान की सेल्समैन नीतू डहेरिया न तो स्टॉक और न ही सूची का प्रदर्शन बोर्ड में करती मिली। निरीक्षण पुस्तिका अपडेट नहीं थी। भौतिक सत्यापन के दौरान दुकान में गेहूं ५६, चावल २४७, शक्कर १० और नमक १० क्विंटल मौके पर नहीं मिला।

गोंडवाना महिला स्व सहायता समूह सिंघोड़ी की राशन दुकान की विक्रेता रेवती बाई कुमरे की मनमानी मिली। गांव के होरेलाल परते, कन्हैया परते श्यामलाल ने बताया कि दुकान संचालन में मनमानी जाती है। अंगूठे लगाए जाते हैं लेकिन राशन नहीं दिया जाता।

- Advertisement -

इसी प्रकार ज्वाला स्व सहायता समूह धनककड़ी की विक्रेता ललिता राय ने भी दुकान संचालन में मनमानी की। मौके पर पांच क्विंटल गेहूं और ३१.२८ क्विंटल गेहूं नहीं मिला। राशन की कीमत एक लाख रुपए थी। शारदा स्व सहायता समूह बोरिया में अनियमितता मिली इस पर दुकान संचालक संगीता परते को नोटिस जारी किया।

ये भी मिली मनमानी – राशन दुकानदारों द्वारा ई केवायसी और अन्य कामकाज को लेकर भी काम नहीं किए जा रहे थे। यहां तक की रिकार्ड सही नहीं थे। दुकाने समय बे समय खुलती थी। यहां तक की तीन से चार दिनों तक दुकानों को बंद कर दिया जाता था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group