सिवनी: महिला वनरक्षक से गाली गलौज और झूमाझपटी करने वाले तीन पर एफआइआर दर्ज

Seoni: FIR registered on three of abusing and abusing female forest guard

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

सिवनी। उगली थाना पुलिस ने दक्षिण सामान्य वनमंडल के कान्हीवाड़ा वन परिक्षेत्र में पदस्थ एक महिला वनरक्षक से गाली गलौज व झूमाझपटी करने के मामले में पुलिस ने घूरवाड़ा गांव निवासी तीन आरोपिताें पर एफआइआर दर्ज की है।

महिला वनरक्षक ने लगभग 8 माह पहले आरोपितों के ट्रैक्टर वाहन को जंगल के नाले से रेत भरते हुए जब्त कराया था। बाद में जब्त ट्रैक्टर वाहन पर वन विभाग ने राजसात की कार्रवाई की थी। पुलिस के मुताबिक, इसी बात को लेकर आरोपितों की महिला वनकर्मी से पुरानी रंजिश थी।

- Advertisement -

5 जून को विवाह समारोह में शामिल होने महिला वनरक्षक गई थी। इसी समारोह में शामिल होकर धर्मेंद्र पिता पृथ्वीलाल ठाकुर, चंद्रशेखर पिता लक्ष्मीकांत पवार, अखिलेश पिता लक्ष्मीकांत पवार घूरवाड़ा निवासी लौट रहे थे।

तीनों ने महिला वनरक्षक से गाली गलौज करते हुए झूमाझपटी की और धक्का देकर जमीन गिरा दिया।इतना ही नहीं महिला वनकर्मी को जातिसूचक शब्दों से संबोधित करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई।

- Advertisement -

महिला वनरक्षक की शिकायत पर उगली पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ धारा 341, 294, 506, 323 34 भादंवि, एसटी-एससी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

उगली थाना प्रभारी एसएस भारद्वाज ने बताया कि, तीनों आरोपितों पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। प्रकरण एससी एसटी एक्ट से जुड़ा होने के कारण आगे की कार्रवाई के लिए हरिजन कल्याण थाना के पास डायरी भेजी जा रही है।

- Advertisement -

इधर, पीड़ित महिला वनरक्षक ने सिवनी दक्षिण सामान्य वनमंडल के डीएफओ, पुलिस अधीक्षक, महिला थाना प्रभारी, हरिजन कल्याण थाना सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।

बीते दो साल में तीन से चार घटनाएं क्षेत्र में सामने आ चुकी है। करीब एक साल पहले अज्ञात व्यक्तियों ने जंगल का निरीक्षण करने गए कान्हीवाड़ा एसडीओ के वाहन में तोड़फोड़ कर दी थी। इसके अलावा अन्य घटनाओं के दौरान भी वनकर्मियों से अभद्र व्यवहार करने के मामले सामने आ चुके हैं।

दक्षिण सामान्य वनमंडल सिवनी के डीएफओ सुदेश महिपाल ने बताया कि महिला वनरक्षक ने उगली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले में हमारे द्वारा पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी को पत्र लिखकर प्रकरण में कार्रवाई करने का आग्रह किया जाएगा।

- Advertisement -

Latest article