पुरानी सब्जी मंडी में हाथठेला व्यापारियो को मिलेगी जगह | SEONI NEWS

0
182

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

सिवनी: सांसद ढाल सिंह बिसेन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन शुक्रवार 4 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। जिसमें विधायक केवलारी श्री राकेश पाल, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती आरती शुक्ला, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक, श्री राजकुमार खुराना, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुनील दुबे, सहायक कलेक्टर श्री श्यामबीर सहित सड़क सुरक्षा से जुड़े पुलिस, यातायात एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में सुगम, सुरक्षित यातायात व्यवस्था हेतु समिति द्वारा सिवनी नगर सहित अन्य स्थानों में लगने वाले जाम एवं सड़क दुर्घटनाओं पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश सम्बंधित विभागीय अधिकारी को दिए। नगरीय यातयात व्यवस्था हेतु प्रभुख रूप से नेहरू चौक, गांधी भवन चौक, सर्किट हाउस चौक एवं छिंदवाड़ा चौक पर अस्थायी प्लास्टिक के तीन लेफ्ट टर्न डिवाइडर लगाने के निर्देश नगरपालिका को दिए गए साथ ही सर्किट हाउस चौक से बाहुबली चौक तक की सड़क को चौड़ी करने के निर्देश दिए। इसी तरह बंद पड़े सिग्नल को लेकर 6 दिन में अनुबंधित फर्म से सुधार कराकर, उनके समय मे सुधार हेतु निर्देशित किया गया।

गांधी चौक की सड़क के चौड़ीकरण एवं मरम्मत कार्य हेतु एमपीआरडीसी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया एवं अन्य सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रमुख रूप से ग्राम सड़को के मुख्य मार्गों से जुड़ने वाले स्थानों पर ब्रेकर एवं संकेतक लगने के निर्देश दिए गए। सांसद श्री ढाल सिंह बिसेन द्वारा अधिकारियों से कहा शहर में बढ़ते यातयात दबाव के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही की जाए

यह भी पढ़े :  21 अक्टूबर को पी.जी. कॉलेज सिवनी में रक्तदान शिविर का आयोजन | SEONI NEWS

जबलपुर, नागपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को बायपास के साथ अन्य सड़को से डायवर्ड किया जाए, ताकि शहर में यातायात का दबाव कम हो सके। नगर की सड़कों के आस पास के अतिक्रमण हटाया जाए एवं सड़को में अस्थायी प्लास्टिक अथवा रबर के डिवाडर लगाए जाए। मुख्य मार्गों के ठेलो में लगाई जा रही फल सब्जी की दुकानों को लेकर बैठक में निर्णय लिया गया कि इन सभी ठेलों को चिन्हांकित कर पुरानी सब्जी मंडी में लगाया जाए। ताकि मार्गो में अन्यत्र लगने वाली दुकानों के कारण आने वाले व्यवधानों से निजाद मिले।

इसी तरह सड़क में बैठे रहने वाले पशुओं के मालिकों को समझाईस देते हुए पशुपालकों द्वारा पशुओं को सड़क पर छोड़ने पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा संबंधित अधिकारियों को बसस्टैंड सहित मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये हाये ताकिवाहनों की आवजाही सुगमता से हो सके | इसी तरह सड़कों के किनारे लगने वाली अस्थाई दुकानों के लिए स्थान चिन्हांकित कर अन्यत्र दुकाने लगवाने के निर्देश दिए |

पुलिस अधीक्षक श्री प्रतीक कुमार द्वारा सड़क सुरक्षा अंतर्गत यातायात नियमों का पालन न करने वाले तथा बिना लाइसेंस एवं बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही विकासखण्ड एवं बड़े क्षेत्रों में लाइसेंस शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :  कुंए में तैरता मिला महिला का शव | SEONI NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.