सिवनी में 21 दिसंबर से गूँजेगा सिवनी प्रीमियर लीग का बिगुल

0
223

ज़मीनी स्तर से तैयारियां प्रारम्भ, SPL में 2 लाख के नगद पुरस्कार, SPL में सिर्फ सिवनी जिले के ही क्रिकेट क्लबो को किया जावेगा शामिल

सिवनी न्यूज़, खबर सत्ता :- सिवनी प्रीमियर लीग टैनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट (SPL) प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी दिसम्बर माह में आयोजित होने जा रहा है जिसकी शुरुवाती तैयारियां प्रारंभ हो गई है.

टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक एवं संयोजक अब्दुल क़ाबिज़ खान ने जानकारी दी कि पिछले दो वर्षों से लगातार इस प्रतियोगिता को सफलता मिल रही ये प्रतियोगिता मध्यप्रदेश में अपने अनोखे फार्मेट के लिए जानी जाती है। जिसमे विशेषकर SPL में भाग लेने वाली टीमें लोकल खिलाड़ियों के साथ पूरे भारत के आमंत्रित खिलाड़ियों को मिलाकर टीम बनाती है जिससे सिवनी जिले के खिलाड़ियों को बाहरी खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलने का अनुभव प्राप्त होता है ।

जिसका सभी क्रिकेट टीमो, खिलाड़ियों एवं क्रिकेट प्रेमियों को इंतज़ार रहता है। मिशन स्कूल में आयोजित होने वाली सिवनी की एक मात्र भव्य प्रतियोगिता SPL हेतु आयोजन समिति ने तैयारियां शुरू कर दी है।प्रतियोगिता का ये तीसरा वर्ष होगा जिसे पहले से भी भव्य बनाने हेतु अलग अलग समितियां बनाकर ज़िम्मेदारी दी जा रही है।

अब्दुल क़ाबिज़ ने जानकारी दी कि प्रतियोगिता पूर्व नियमो एवं फार्मेट के अनुसार ही आयोजित करने का प्रयास है। प्रतियोगिता शामिल होने वाली प्रत्येक टीम अपने मैच में सिवनी से बाहर जिले के मात्र 4 खिलाड़ी ही खिला सकते है। वही प्रत्येक मैच में सिवनी जिले के बाहर के 4 खिलाड़ियों को टीम कप्तान सुविधा अनुसार चेंज कर सकते है।

एक टीम में खिलाड़ियों की अधिकतम सीमा 16 रखी गई है।
प्रतियोगिता में 8 टीमो के 3 पूल बनाए जावेंगे प्रत्येक पूल से 2 टॉप टीमें अगले पूल में शामिल की जावेंगी। जैसा कि SPL में पूर्व नियम है कि गत वर्ष फाइनल में पहुचने वाली टीमें सीधे अगले चरण में क्वालीफाई करती है जिसके चलते बॉयज क्लब एवं शाइनिंग स्टार को बाई द्वारा अगले पूल से प्रवेश दिया जावेगा।

प्रतियोगिता के फाइनल जीतने वाली टीम को एक लाख रुपये तो वही उप विजेता टीम को 50 हज़ार रुपये का नगद पुरस्कार एवं ट्राफियां प्रदान की जावेंगी।।

प्रतियोगिता में सिर्फ सिवनी जिले के क्लबो को ही प्रवेश दिया जावेगा सिवनी प्रीमियर लीग SPL में प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए समस्त क्लब एवं टीम प्रतियोगिता संयोजक अब्दुल क़ाबिज़ खान 8770128062 से संपर्क कर सकते है।।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.