सिवनी के सभी शासकीय स्कूल होंगे अतिक्रमण मुक्त

0
578

सिवनी न्यूज़, खबर सत्ता : कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में बुधवार 11 दिसम्बर को समय सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया । जिसमे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी श्री सुनील दुबे सहित सभी अनुविभागीय अधिकारियों की उपस्थिति रही ।

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सर्वप्रथम सीएम हेल्पलाईन रैकिंग में सिवनी जिले को प्रदेश के टॉप 4 जिले में शामिल होने पर सभी अधिकारियों को बधाई दी गई साथ ही सतत रूप से सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के ऐसे ही गुणवत्तापूर्ण निराकरण के निर्देश दिए गए ।

उन्होंने विभागवार सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों, समय सीमा में दर्ज प्रकरण तथा अन्य पोर्टल से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा कर इनके त्वरित निराकरण के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए ।

नगरीय क्षेत्र में अतिक्रमण कार्यवाही को लेकर उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी सिवनी को अतिक्रमणकारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने हेतु दिए गए समयावधि के पश्चात पुन: सर्वे कराने के निर्देश दिए ।

ऐसे अतिक्रमणकारी जिन्होंने चिन्हांकन के उपरांत भी अपने अतिक्रमण नहीं हटाया है उन पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए । मॉडल रोड से हटाए गए अतिक्रमण के उपरांत सड़क के चौड़ीकरण एवं पार्किंग तथा शौचालयों की व्यवस्था की कार्यवाही में तीव्रता लाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए गए ।

इसी तरह उन्होंने सभी एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायतों को सभी शासकीय स्कूल परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने तथा उनकी फेंसिंग आदि कार्यवाही करने के निर्देश दिए । उन्होंने सभी एसडीएम को शैक्षणिक गुणवत्ता के लिए अपने क्षेत्र के स्कूलों के सतत रूप से निरीक्षण हेतु भी निर्देशित किया ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.