धर्म परिवर्तन और धमकी से सहमे आशिक ने की आत्महत्या, फेसबुक पर अपलोड किया वीडियो

0
57
वीडियो वायरल करने के बाद आत्महत्या करने वाले युवक के मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

टीकमगढ़ (आर.बी.सिंह परमार): मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक बार फिर हुआ जी मीडिया की खबर का बड़ा असर. वीडियो वायरल करने के बाद आत्महत्या करने वाले युवक के मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. हरकत में आई सेंदरी थाना पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि आरोपियों द्वारा मृतक युवक पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जा रहा था दबाव और ऐसा न करने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी जा रही थी.

मुस्लिम लड़की से हुआ हिन्दू लड़के को प्यार
जानकारी के मुताबिक पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के मजरा मकारा निवासी 19 वर्षीय दीपू यादव पृथ्वीपुर में रहकर 12वीं की पढ़ाई कर रहा था. जहां पास के ही मडिया गांव की रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से उसे प्यार हो गया. दोनों के बीच यह प्यार जब परवान चढ़ा तो इनके इश्क की चर्चाएं भी आम हो गईं. यह बात धीरे-धीरे जैसे ही लड़की के परिजनों तक पहुंची तो उन्होंने लड़के के परिजनों से इस बात की शिकायत की.

धर्म परिवर्तन के दबाव से था परेशान
शिकायत मिलते ही लड़के के पिता ने अपने बेटे को पृथ्वीपुर से हटाकर पढ़ने के लिए अपनी बुआ के गांव सेंदरी भेज दिया था. इसके बावजूद भी इन दोनों की बातचीत का सिलसिला जारी रहा. उधर, लड़की के परिजन दीपू यादव पर लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे. इसको लेकर दीपू पिछले काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान था.
फेसबुक और यू ट्यूब पर अपलोड की पूरी कहानी
इसी के चलते ही दीपू यादव ने 24 फरवरी को रात करीब साढ़े तीन बजे अपने सोशल मीडिया एकाउंट फेसबुक और यू-ट्यूब पर अपनी पूरी कहानी और आत्महत्या करने की वजह से संबंधित वीडियो अपलोड कर दी. अपना यह वीडियो वायरल करने के साथ-साथ उसने 12 पन्ने का सुसाइड नोट अपनी बनियान में रखकर 24 फरवरी की सुबह करीब 8 बजे अपनी बुआ के घर के पीछे एक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

हरकत में आई पुलिस ने इनको किया गिरफ्तार
उक्त मामले में संदेरी थाना पुलिस ने मुस्ताक खान, नसीम बानो, रेशमा बानो, शहजाद खान, अमजद खान, रूक्सार मंसूरी, रूबीना बानो सहित मुस्ताक खान की नाबालिग 17 वर्षीय बेटी के खिलाफ धारा 306, 34 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर मुस्ताक खान, नसीम बानो, रेशमा बानो, शहजाद खान व मुस्ताक खान की नाबालिग बेटी को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया. इस मौके पर एसपी टीकमगढ़ कुमार प्रतीक ने जी मीडिया को बताया कि शेष आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़े :  सिवनी : सांस्कृतिक कार्यक्रम संर्वागीण विकास के लिये जरूरी: शिव सनोडिय़ा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.