Vastu Shastra: जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कौन से रंग की मछली रखें, जो चमकाएगी आपका भाग्य

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
Vastu-Shastra-Fish

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Vastu Shastra: यदि आपके घर में एक्वेरियम है, तो आपको इस प्रकार की मछली अवश्य रखनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में इस खास रंग की मछली को कई लाभों के रूप में बताया गया है। इसलिए, चलिए आचार्य प्रशांत भगत से जानें कि कैसे आप मछली के सहारे अपने भाग्य को चमका सकते हैं।

अक्सर लोग अपने घर में एक्वेरियम रखते हैं, लेकिन वे उसमें मछलियों को बिना सोचे-समझे ही रख लेते हैं। यदि आपको मछलियों को पालने का शौक है, तो आपको अवश्य सोने जैसी रंग की मछली रखनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में सोने जैसी मछली को शुभता और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है।

इसके अलावा, सोने जैसी मछली के अन्य लाभ भी हैं। तो आइए आज हम आचार्य प्रशांत भगत से जानें कि घर में सोने जैसी मछली रखने के बारे में वास्तु शास्त्र क्या कहता है।

घर में सोने जैसी सनहरी मछलियाँ रखने के लाभ

वास्तु शास्त्र में आज हम घर में सनहरी मछलियों के बारे में बात करेंगे। कहा जाता है कि मछलियों को रखने से घर में धन और समृद्धि आती है। मछलियों की चहल-पहल से मन को शांति मिलती है और वे सभी नकारात्मकताओं को दूर करती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोने जैसी मछलियाँ रखने से घर का सौभाग्य बढ़ता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोने जैसी मछलियाँ, जैसे कि गोल्डफिश, सबसे पवित्र और समृद्धिप्रद मानी जाती हैं। इन मछलियों की आभा सोने जैसी होती है और वे आपके जीवन में सोने की तरह चमक प्रदान करती हैं। आप अपने घर के ड्राइंग रूम की पूर्व या उत्तर दिशा में एक छोटे से एक्वेरियम में सोने जैसी मछलियों को रख सकते हैं।

Leave a Comment