Saturday, March 6, 2021

राशिफल/पंचाग दिनाँक 16 फरवरी 2021 मंगलवार

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

तिथि पंचमी – 29:48:00 तक, नक्षत्र रेवती – 20:57:01 तक, करण बव – 16:39:59 तक, बालव – 29:48:00 तक, पक्ष शुक्ल, योग शुभ – 25:48:39 तक,वार मंगलवार, सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ, सूर्योदय 06:59:11, सूर्यास्त 18:11:44,चन्द्र राशि मीन – 20:57:01 तक, चन्द्रोदय 09:43:00, चन्द्रास्त 22:23:59, ऋतु शिशिर, हिन्दू मास एवं वर्ष, शक सम्वत 1942 शार्वरी, विक्रम सम्वत 2077, काली सम्वत 5122,दिन काल 11:12:33,मास अमांत माघ,मास पूर्णिमांत माघ,अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त),दुष्टमुहूर्त 09:13:41 से 09:58:32 तक,कुलिक 13:42:43 से 14:27:33 तक,कंटक 07:44:01 से 08:28:51 तक,राहु काल 15:23:36 से 16:47:40 तक,कालवेला / अर्द्धयाम 09:13:41 से 09:58:32 तक ,यमघण्ट 10:43:22 से 11:28:12 तक,यमगण्ड 09:47:19 से 11:11:23 तक,गुलिक काल 12:35:28 से 13:59:32 तक,शुभ समय (शुभ मुहूर्त),अभिजीत 12:13:02 से 12:57:53 तक, दिशा शूल : उत्तर

राशिफल दिनाँक 16 फरवरी 2021 मंगलवार

मेष
आज का दिन आपके लिए आप आपके परिवार जनों से कोई सुखद समाचार लेकर आएगा, जो लोग सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनकी आमदनी आज बढ़ती हुई नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी का सहयोग मददगार साबित होगा। राजकीय धन प्राप्ति के योग भी आज बनते दिख रहे हैं, लेकिन आज शाम के समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है। सामाजिक कार्य करने से आपके परिवार व खानदान को गौरव प्राप्त होगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलने से आप के निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होगी, जिससे आपको लाभ होगा। धार्मिक कार्यों में भी आज रुचि बढ़ती हुई दिखेगी। विद्यार्थी भी आज सफलता के पथ पर आगे बढ़ेंगे।

- Advertisement -

वृष 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। संतान के श्रेष्ठ आचरण और उनकी सफलता से आपको यश और हर्ष दोनों होगा। आज घर से निकलते समय अपने माता जी व पिता जी का आशीर्वाद अवश्य लें, इससे कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्चो पर आज नियंत्रण रखने की जरूरत है। प्रेम जीवन में सुखद अनुभूति होगी। आज मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का भी प्लान बन सकता है। आज जीवन जीवन साथी का साथ आप को कठिनाइयों से मुक्ति दिलाने में आपकी मदद करेगा। आज का समय आपका देव दर्शन और पुण्य कार्य पर व्यतीत होगा। आपके बौद्धिक सुखों में वृद्धि होगी और आमदनी के नए मार्ग भी बनते दिख रहे हैं।

मिथुन
यदि आप नौकरी करते हैं, तो आज अधिकारियों की कृपा मिलेगी और आपके अधिकार के क्षेत्र में भी भरपूर वृद्धि होगी, जो लोग राजकीय कार्य में जुड़े हैं, उनके आज मान सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन लेनदेन के मामले में आज सावधानी बरतनी होगी और कोर्ट कचहरी के मामले के लिए दिन बेहद अनुकूल है। व्यापारियों को आज नगद धन की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन शाम के समय स्थिति में सुधार होगा। मित्रों के साथ शाम का समय गाने बजाने और मौज मस्ती में व्यतीत होगा। आज अपने भाई की सलाह से किए गए कार्य पूर्ण रूप से रुप से सफल होंगे।

- Advertisement -

कर्क
आज का दिन आपका उन्नति के क्षेत्र में सफलता दायक रहेगा। भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा और कार्यशैली में भी सुधार होगा। पिताजी के मार्गदर्शन में किए गए कार्य सफल होंगे और व्यस्तता के चलते भी आप अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे जीवन साथी मन प्रसन्न होगा। आज किसी को भी उधार देने से बचना होगा, नहीं तो यह धन वापस आने की कोई उम्मीद नहीं है, जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और कारोबार से संबंधित यात्रा भी आज सफल रहेगी।

यह भी पढ़े :  आज का राशिफल व पंचांग, 26 फरवरी 2021 शुक्रवार

सिंह
जो लोग व्यापार करते हैं, आज उनके व्यापार में सकारात्मक परिवर्तन होंगे, जिसके कारण उनकी जिम्मेदारियां और बढ़ जाएंगी। परिवार के किसी सदस्य की उन्नति से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे मन बागबान हो जाएगा। यदि आपके पारिवारिक रिश्तो में कुछ कड़वाहट चल रही थी, तो वह आज खत्म होगी और पारिवारिक समस्या का भी अंत होगा। आज आपको विषाणु जनित रोगों से सावधान रहना होगा। रोजगार से जुड़े जातकों के लिए किए गए प्रयास आज शुभ समाचार लेकर आएंगे और उनके अधिकार भी बढ़ेंगे, जिससे आपको आर्थिक लाभ व सम्मान मिलेगा।

यह भी पढ़े :  राशिफल दिनाँक 1 मार्च 2021 सोमवार
- Advertisement -

कन्या
आज का दिन थोड़ा सावधानी से चलने का होगा। कार्य के क्षेत्र में आज आपको संभल कर कार्य करना होगा अन्यथा आपके शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं। परिवार के छोटे सदस्यों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में आज सुधार होगा, लेकिन किसी भी प्रकार का निवेश आज हानिकारक सिद्ध होगा। सायंकाल के समय आज अपने और अपने परिवार के सदस्यो के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप अपनी शान शौकत पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं, जो व्यर्थ होगा। दूसरों की सेवा का आज आपको भरपूर लाभ मिलेगा।

तुला
आज आपको ससुराल पक्ष से सहायता मिलने की पूरी संभावना बन रही है। कानून के नियमों का पालन करें अन्यथा राजकीय दंड भी आज आपको प्राप्त हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। शाम के समय मान हानि की आशंका बन रही है, इसलिए अपनी वाणी व व्यवहार आज दोनों पर संयम रखें, जो लोग हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीज हैं, उनको आज अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। आध्यात्मिक की तरफ झुकाव बढेगा और छात्रों को मनमानी सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आज अपने कार्य क्षेत्र में सोच समझ कर कार्य करें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक
आपको कोई पारिवारिक संपत्ति मिलने वाली थी, तो आज उसके मिलने के भरपूर लाभ है, जो जातक नौकरी से जुड़े हैं, उनके पद व अधिकारों में आज वृद्धि होगी। साथ ही संतान के प्रति आपकी प्रेम भावना बढ़ती हुई दिखेगी, लेकिन भौतिक सुख सुविधाओं का सुख आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके जो कार्य अटके हुए थे, वह किसी अधिकारी की मदद से आज पूरे होंगे। साझेदारी से किए गए कार्यों से सावधान रहें अन्यथा वाद विवाद की आशंका भरपूर बन रही है। आपके साहस व पराक्रम से आपके शत्रु नतमस्तक होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपको उनके भविष्य की चिंता कम होगी।

धनु
आज आपको संतान के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है।सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी और व्यापार के लिए की गई यात्राएं सिद्ध होंगी। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का ज्ञान प्राप्त होगा और उनका मन दान पुण्य में भी लगेगा। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त होगा और व्यापार में नए विचारों पर काम करने से आपकी ख्याति बढ़ेगी। लव लाइफ में नए संबंध स्थापित होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा, लेकिन आपको अपने खर्चे नियंत्रण में रखने होंगे अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

मकर
आज आपको अपने जीवनसाथी के सानिध्य से मानसिक शांति प्राप्त होगी। दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। सुबह से ही आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आपकी शारीरिक शक्ति व उत्साह में वृद्धि होगी, वही ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे, जो आप को ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे, लेकिन आज आप को बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से हर्ष होगा और घर की कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी भी आज आप करेंगे। आपके कार्य के क्षेत्र में आज कोई व्यक्ति आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है, इसलिए सावधान रहें और अपना काम इमानदारी और समय दोनों पर पूरा करें।

यह भी पढ़े :  आज का राशिफल 3 मार्च 2021 बुधवार

कुंभ
आज आपको थोड़ी समझदारी से काम लेना होगा। अपने कार्य क्षेत्र में भी धैर्य दिखा कर काम करें क्योंकि जल्दबाजी में किए गए कार्य आपको केवल हानि दे सकते हैं। माता पिता की सेवा का भी आपको अवसर मिलता दिख रहा है। भाई की सलाह आपके बिजनेस के लिए लाभदायक सिद्ध होगी, संतान की नौकरी या विवाह इत्यादि के लिए किए गए कार्यों में आज सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन में आज कुछ उपहार मिल सकते हैं और छात्रों को गुरुजनों का आशीर्वाद मिलेगा।

यह भी पढ़े :  आज का राशिफल 3 मार्च 2021 बुधवार

मीन
आज यदि आप किसी व्यक्ति या संस्था से कर्ज लेना चाहते हैं, तो आज समय अनुकूल नहीं है। छात्रों के लिए आज उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा और परिवार का वातावरण भी आज मधुर होगा। यदि नई योजनाओं पर कार्य करेंगे, तो सफलता मिलने की संभावना है। आपके साहस एवं पराक्रम से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार के छोटे बच्चों के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। संपत्ति में भी आज वृद्धि हो

नोट…यह केवल राशि आधारित फलकथन है ..करोड़ो जन के नाम समान होने पर भी प्रत्येक जन का भविष्य अलग अलग होता है…कारण सभी की कुंडली मे ग्रह स्थिति अलग अलग होती है…सटीक फलकथन जातक की स्वंम की जन्मपत्रिका से सम्भव है….
📕एस्ट्रोलोजी एडवाजर गर्ग जी..
Whats App Number 80786-65041

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article