Homeराशिफलआज का राशिफल 3 मार्च 2021 बुधवार

आज का राशिफल 3 मार्च 2021 बुधवार

- Advertisement -

आज का राशिफल 3 मार्च 2021 बुधवार 🐐🐂💏💮🐅👩
〰️〰️〰️〰️〰️〰️
मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन सेहत के दृष्टिकोण से लगभग ठीक ही रहेगा प्रातः काल के समय आलस्य अवश्य रह सकता है लेकिन आपके विचार और प्रवृति आज परोपकारी लेकिन अपने स्वार्थ के लिये धूर्त जैसी रहेगी। किसी भी कार्य मे मेहनत करने में आज कोई कसर नही रखेंगे कार्य क्षेत्र पर कुशलता का परिचय देंगे फिर भी आज जाने अनजाने में किसी न किसी से बेवजह उलझने पर स्वभाव में कुछ समय के लिये चिड़चिड़ापन आएगा । अपनी तरफ से विवाद को बढ़ावा ना दें अन्यथा बाद में दुख होगा। पिता अथवा पैतृक कार्यो में विरोधाभास होगा ना चाहते हुए भी परिस्थितिवश किसी का विरोध करना आज भारी पड़ सकता है। दाम्पत्य में छोटी मोटी बात का बतंगड़ बनने से अशांति फैलेगी। आज सामर्थ्य से अधिक की बाते ना करें अपमानित होना पड़ेगा। वात कफ का प्रकोप परेशान कर सकता है अनिच्छित यात्रा के योग भी है।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन आपके लिये कम समय और परिश्रम में अधिक लाभ दिला सकता है लेकिन किसी भी कार्य एवं व्यवसाय में आपकी कार्य शैली अत्यंत धीमी रहने के कारण इसका पूरा लाभ उठा पाना संदिग्ध हो सकता है। आर्थिक लाभ के नए मार्ग स्वतः ही खुलेंगे फिर भी आज असंतोषी प्रवृति अनैतिक कार्यो की और आकर्षित करेगी इससे बचकर रहे अन्यथा निकट भविष्य में मान हानि हो सकती है आज भी व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी। घर का माहौल स्वार्थ पूर्ण रहेगा बच्चे और बड़े भी कामना पूर्ति के लिये जिद पर अड़ परेशानी में डालेंगे। कुटुम्बिक सुख आज कम ही मिलेगा जरासी बात पर किसी से तनातनी हो सकती है। आस पड़ोसी ईर्ष्या में हानि पहुचा सकते है सतर्क रहें। संध्या के समय वाहन सावधानी से चलाए किसी अन्य की गलती आपको भारी पड़ सकती है। गले, छाती अथवा जननेन्द्रिय में संक्रमण होने की संभावना है।

- Advertisement -

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आपका व्यवहार अत्यंत मधुर रहेगा लेकिन आज आप जैसा व्यवहार करेंगे अंदर से उसके एकदम विपरीत रहेंगे। अपना काम बनाने के लिये अत्यंत मीठे बन जाएंगे लेकिन अंदर ही अंदर सामने वाले को कोसेंगे जरूर आज मेहनत करने की जगह बैठकर काम करना अधिक पसंद करेंगे। कार्य क्षेत्र पर आज प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी गुप्त शत्रु भी सर उठाएंगे लेकिन अपने काम पर ध्यान दे धन लाभ किसी ना किसी रूप में अवश्य होगा। नौकरी पेशाओ की समाज मे अच्छी पहचान रहने से सम्मान मिलेगा। पारिवारिक सुख में कमी रहेगी माता पिता कलसे किसी बात को लेकर मतभेद उभरेंगे दामपत्य में भी नीरसता ही रहेगी। कामवासना अधिक रहेगी लेकिन संबंधित सुख में भी कमी देखने को मिलेगी। चलते फिरते चोटादि का भय है सावधान रहें।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज दिन के पहले भाग को छोड़ शेष समय उठापटक में बीतेगा। सुख प्राप्ति की इच्छा प्रबल रहेगी लेकिन आपके पूर्व में किये व्यवहार से शत्रु वृद्धि होने एवं दिन भर आर्थिक कारणों से तनावग्रस्त रह सकते हैं। कार्य व्यवसाय में बनते कार्यो में रुकावट आएगी अथवा मेहनत का उचित फल नही मिलने से मन मे दुख होगा। धन की आमद के लिये किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी लेकिन आज किसी की सहायता लेना अहम को ठेस पहुचाने जैसा लगेगा परिणाम स्वरूप अल्प आय से संतोष करना पड़ेगा। धन के कारण संतान संबंधित उत्तरदायित्व की पूर्ति ना होने से मतभेद भी हो सकते हैं। घर का वातावरण भी प्रतिकूल रहेगा जीवन साथी को खुश नही कर पाएंगे। ननिहाल पक्ष से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। व्यावसायिक कारणों से यात्रा हो सकती है इसमे लाभ और खर्च बराबर ही रहेंगे। आंखों में जलन मूत्र संबंधित समस्या हो सकती है। आवश्यक कार्य दिन रहते कर ले कल से लाभ की सम्भवना न्यून रहेगी।

- Advertisement -

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिये आर्थिक एवं व्यावसायिक रूप से शुभ फलदायी रहेगा। स्वभाव से लापरवाह रहेंगे लेकिन आज इसका भी नुकसान की जगह फायदा ही मिलेगा। कार्य व्यवसाय में मध्यान तक परिश्रम की अधिकता के बाद भी संतोषजनक फल ना मिलने पर मन मे नकारत्मक भाव आएंगे लेकिन धैर्य ना छोड़े देर से ही सही अपनी योजनाओं में अवश्य सफल होंगे। नौकरी पेशा अपने बुद्धि बल से अधिकारी वर्ग को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे लेकिन मन मे अहम आने से सहकर्मियो से कम पटेगी। धन की आमद असमय अचानक होने से आश्चर्य में पड़ेंगे। घरेलू वातावण में छोटी मोटी कहासुनी के बाद भी आंनद बना रहेगा। सन्तानो के ऊपर नजर रखें कुछ उल्टा कर सकते है।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन आपको मनचाहा सुख मिलने से मानसिक संतोष होगा लेकिन इसके लिये इंतजार करना ही आज भारी पड़ेगा। पराक्रम बढ़ा रहेगा अपने आगे जल्दी से किसी की चलने नही देंगे जिससे घर एवं कार्य क्षेत्र पर भी कुछ समय के लिये बहसबाजी हो सकती है। सेहत में थोडी बहुत नरमी रहेगी फिर भी कार्य मे बाधक नही बनने देंगे। नौकरी पेशाओ को कार्य क्षेत्र से अतिरिक्त आय बनाने का अवसर मिलेगा लेकिन गलत मार्ग होने के कारण मन मे भय भी बना रहेगा। व्यवसायी वर्ग पैतृक कार्यो में निवेश कर सकते है शीघ्र ही लाभ मिलेगा आज आप गृहस्थ के साथ ही बाहरी संबंधों को अच्छी तरह से निभाने का प्रयास करेंगे लेकिन फिर भी किसी ना किसी की नाराजगी देखनी ही पड़ेगी। यात्रा में सामान की सुरक्षा निश्चित करें चोरी होने का भय है।

- Advertisement -

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन लाभदायक रहने वाला है लेकिन अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना भी आवश्यक है आज आप सुखोपभोग के लिए आवश्यक कार्यो की अनदेखी करेंगे। जिससे घर और कार्य क्षेत्र पर अव्यस्था फैल सकती है। नौकरी पेशा भी आज अपने कार्यो को कम समय देंगे जदबाजी में कार्य करने पर कोई गलती होने की संभावना है जिसका भुगतान आगे करना पड़ेगा। व्यवसायी वर्ग लाल रंग की दैनिक उपभोग की वस्तुओ में बेजीझक होकर निवेश करें लाभ मिलेगा। धन लाभ आज ठीक ठाक होने से मानसिक रूप से संतुष्ट रहेंगे आज मनोरंजन अथवा मौज शौक पर खर्च की योजना भी बनेगी साथ ही घर अथवा कार्य क्षेत्र पर तोड़ फोड़ पर भी खर्च करने की रूप रेखा बनाएंगे। दाम्पत्य एवं घर में थोड़ी बहुत जिद बहस लगी रहेगी। सेहत ठीक रहेगी फिर भी अकस्मात शारीरिक चोटादि का भय है।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन आपका व्यवहार बीते कल की तुलना में विपरीत रहेगा अपने मतलब की बातों पर ही ध्यान देंगे जहां खर्च अथवा निजी स्वार्थ नही होगा उन कामो की अनदेखी करेंगे। आज आप कई नए रहस्य की बातों को जानने के लिये उत्सुक भी रहेंगे इसके लिये अपना व्यस्त समय भी खराब करने में हिचकिचाएंगे नही। आध्यात्म में निष्ठा कम रहेगी लेकिन तंत्र मंत्र टाने टोटको में अधिक रुचि लेंगे। काम धंधे में अनिश्चितता रहेगी धन लाभ की जब भी संभावना बनेगी तभी कुछ न कुछ विघ्न आयेगा प्रतिस्पर्धी आपकी योजना को असफल बनाने का हर सम्भव प्रयास करेंगे फिर भी खर्च चलाने लायक आय सहज हो जाएगी। पिता अथवा अधिकारी वर्ग से मिलनसार व्यवहार रखें इसने अकस्मात लाभ होने अथवा भविष्य के लिये कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जोड़ो अथवा कमर में दर्द की शिकायत एवं अकस्मात गिरने से चोटादि का भय है।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज के दिन आपके व्यवहार एवं परोस्थितियो में काफी बदलाव आएगा। आपके व्यक्तित्त्व में विकास होगा सार्वजिनक क्षेत्र पर आपकी छवि सुधरेगी लेकिन अपनी बातों का अन्य लोगो पर प्रभाव डालने में असफल रहेंगे कुछ लोगो की नजर मे आप क्रोधी झगड़ालू जैसे भी दिखेंगे। काम काज को लेकर आज असमंजस की स्थिति रहेगी बाजार में व्यवसाय ठीक ठाक होने पर भी आपको धन लाभ में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा संध्या के आस पास आवश्यकता अनुसार हो भी जाएगा लेकिन आज दिन भर व्यर्थ के व्यवहारों पर खर्च अधिक रहने के कारण संतोष नही होगा। जोखिम वाले कार्यो में निवेश ना करें हानि ही होगी। घर का वातावरण शांत रहेगा लेकिन आपका असंतोषी व्यवहार किसी न किसी से व्यर्थ में उलझायेगा। नेत्र रोग, चोट घाव लगने की संभावना है सतर्क रहें।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन भी सामान्य से उत्तम रहेगा आज आपका मिलनसार व्यवहार अवश्य ही कुछ ना कुछ लाभ दिलाएगा। कार्य व्यवसाय से लाभ की उम्मीद दिन भर लगी रहेगी लेकिन मन मे अनजाना भय भी बना रहेगा जिस वजह से आर्थिक मामलों में जल्दी से निर्णय नही ले पाएंगे धन की आमद आज किसी न किसी मार्ग से अकस्मात होगी। मध्यान के समय सार्वजनिक क्षेत्र पर किसी उच्च प्रतिष्ठित व्यक्ति से अहम को लेकर तकरार हो सकती है। आज पैतृक व्यवसाय में किसी के दखल देने से कुछ समय के लिये मानसिक रूप से चिड़चिड़ा पन आएगा इस समय मौन रहने का प्रयास करें अन्यथा स्वयं की हानि कर लेंगे। घर का वातावरण भी जिद बहस और कार्य कलापो में नुक्स निकालने पर थोड़ी देर के लिये अशांत होगा स्वतः ठीक भी हो जाएगा। व्यावसायिक अथवा अन्य पर्यटक यात्रा की योजना बनेगी व्यावसायिक यात्रा में धन लाभ हो सकता है।परिजन की पुरानी बीमारी परेशानी बढ़ाएगी।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन लगभग सामान्य ही रहेगा आध्यात्मिक कार्यो में रुचि रहने से मानसिक रूप से सुदृढ़ रहेंगे किसी से धर्म को लेकर वाद विवाद हो सकता है यहाँ विवेक का परिचय दें आप के लिये ही हितकर रहेगा। आज आप घुमा फिराकर बोलने की जगह स्पष्ट बात करना पसंद करेंगे जिस कारण किसी प्रेमीजन से संबंधों में खटास आ सकती है। कार्य क्षेत्र पर आर्थिक लाभ पाने के लिये मेहनत में कमी नही लाएंगे भागीदारी के कार्यो की धीमी गति रहेगी नौकरी व्यवसाय
में चाहकर भी किसी अन्य के लचर व्यवहार के कारण फुर्ती से काम नही कर पाएंगे। जिस कारण धन लाभ के लिये प्रतीक्षा करनी पड़ेगी धन लाभ होगा अवश्य लेकिन व्यर्थ के कार्यो में खर्च होने पर संतुष्टि नही देगा। घरेलू मामलों में कम दिलचस्पी लेंगे लेकिन बाहरी लोगो को देख मन मे ईर्ष्या का भाव आएगा। दाम्पत्य में एक दूसरे की कमियां निकालेंगे।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिये विषम परिस्थितियों वाला रहेगा। सेहत में विकार रहने से दिन के आरम्भ से ही आपका स्वभाव उखड़ा हुआ सा रहेगा। मन मे विविध उलझने रहने से चिड़चिड़ापन आएगा परिजनों से छोटी छोटी बातों पर क्रोध करेंगे लेकिन आज परिजन आपकी मानसिकता को भली भाती जानकर विरोध नही करेंगे। कार्य क्षेत्र पर आर्थिक मामले अधिक उलझने के कारण उदासीनता आएगी धन को लेकर किसी से जिद बहस करने से बचे अन्यथा डूब भी सकता है। धन की आमद नए व पुराने कार्यो से थोड़ी मात्रा में अवश्य होगी। घर मे सन्तानो का अनापेक्षित व्यवहार मतभेद रखेगा जानकर भी गलतियों को सहन करेंगे।V सरकारी कार्य मे आज समय खराब होने की संभावना है इसका नतीजा आज मुश्किल ही मिलेगा। संध्या बाद का समय कुछ शांति प्रदान करेगा लेकिन थकान भी रहेगी।

नोट…यह केवल राशि आधारित फलकथन है ..

करोड़ो जन के नाम समान होने पर भी प्रत्यक जन का भविष्य अलग अलग होता है…

कारण सभी की कुंडली मे ग्रह स्थिति अलग अलग होती है…

सटीक फलकथन जातक की स्वंम की जन्मपत्रिका से सम्भव है….

📕एस्ट्रोलोजी एडवाजर गर्ग जी..
Whats App Number 80786-65041

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Popular (Last 7 Days)

GK-in hindi 2021-Hindi General-Knowledge-2021-in-hindi

GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी

0
GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General Knowledge 2021 in हिन्दी GK In Hindi 2021 | सामान्य ज्ञान 2021 – General...
General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai

जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं | General Me Kaun Kaun Si...

0
जनरल में कौन कौन सी जाति आती हैं। (General Me Kaun Kaun Si Jaati Aati Hai), सामान्य जाति श्रेणिया ,जनरल में कौन कौन सी कास्ट...
Osmose Technology , ओस्मॉस टेक्नोलॉजी

Osmose Technology: जानिए ओस्मॉस टेक्नोलॉजी के बारे में पूरी डिटेल ; क्या है Osmose...

0
Osmose Technology ओस्मॉस टेक्नोलॉजी : Know full details about Osmos Technology; What is Osmose Technology (ओस्मॉस टेक्नोलॉजी) ? How does it work? Osmose Technology...
Jio Network Issue Resolved

Jio New Recharge Plan Price List: जिओ के नए रिचार्ज की रेट लिस्ट यहाँ...

0
Jio New Recharge Plan Price List: जिओ के नए रिचार्ज की रेट लिस्ट यहाँ देखें : एयरटेल द्वारा अपनी प्रीपेड योजनाओं में बढ़ोतरी की घोषणा के...

Breaking: राज्यसभा के 12 सांसद निलंबित, कल तक के लिए राज्यसभा स्थगित

0
Breaking: राज्यसभा के 12 सांसद निलंबित, कल तक के लिए राज्यसभा स्थगित अनुशासनहीनता के आरोप में 12 सांसद निलंबित एलाराम करीम - सीपीएम, फूलो देवी...

ओमिक्रोन वेरिएंट: ओमाइक्रोन से संबंधित जोखिम “बहुत अधिक”: WHO ने “गंभीर परिणाम” की चेतावनी...

0
जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि नया कोविड -19 ओमाइक्रोन संस्करण विश्व स्तर पर "बहुत अधिक" जोखिम पैदा करता...
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी

0
GK 2020 Hindi | सामान्य ज्ञान 2020 – General Knowledge 2020 in हिन्दी सामान्य ज्ञान 2020 (GK 2020 Hindi) बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हैं आने वाली...
- Advertisment -