Wednesday, September 28, 2022
Homeमध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में कहीं लॉकडाउन नहीं, कोरोना कर्फ्यू है : शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश में कहीं लॉकडाउन नहीं, कोरोना कर्फ्यू है : शिवराज सिंह

उन्होंने कहा कि जनता ने खुद क्राएसिस मैनेजमेंट कमेटी से कहकर कोरोना कर्फ्यू लगाया है और इससे कोरोना की चेन टूटेगी।

- Advertisement -

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कहीं लॉकडाउन नहीं है बल्कि कुछ गतिविधियों को सीमित रखने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कि जनता ने खुद क्राएसिस मैनेजमेंट कमेटी से कहकर कोरोना कर्फ्यू लगाया है और इससे कोरोना की चेन टूटेगी।

 आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान देते हुए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन की संभावना को नकारा और कहा वर्तमान में चल रही व्यवस्था भी लॉकडाउन ना होकर कोरोना कर्फ्यू है जो जनता के सभी सहयोग से ही लगाया गया है। इससे कोरोना की चेन ब्रेक होगी। शिवराज ने जोर देते हुए कहा कि मास्क के साथ दो गज की दूरी और इसके साथ ही वैक्सीनेशन ही कोरोना का बचाव का एकमात्र उपाय है। उन्होंने फिर दोहराया कि लॉकडाउन समस्याओं का समाधान नहीं है और इसीलिए पूरे प्रदेश में कभी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

- Advertisement -

स्थानीय स्तर पर जिन्होंने यह तय किया है वह कोरोना कर्फ्यू है, लॉकडाउन नहीं है और कई गतिविधियों की इसमें छूट दी गई है। इसमें अन्य राज्यों से आवागमन ,मेडिकल की दुकाने, राशन की दुकाने, अस्पताल ,नर्सिंग होम, बैंक, एटीएम, दूध, सब्जी की दुकाने ,उद्योगों में मजदूर माल आदि का आवागमन जारी रखने की व्यवस्था की गई है। साथ ही उद्योग चलते रहेंगे ,परीक्षा केंद्रों में आने जाने वाले विद्यार्थियों को, अन्य स्टाफ को, एंबुलेंस, फायर बिग्रेड, दूरसंचार, बिजली प्रदाय ,रसोई गैस सेवाएं और टीकाकरण में लगे कर्मचारियों को नहीं रोका जाएगा। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन ,एयरपोर्ट से आने जाने वाले नागरिक ,आईटी कंपनियों, बीपीओ ,मोबाइल कंपनियों की यूनिट ,अखबार, होटल जिनमें रूम इन डाइनिंग की व्यवस्था है, यह भी नहीं रोकी जाएंगी। स्थानीय स्तर पर ही यह तय किया गया है कि जनता की भावनाओं के अनुरूप कुछ दिन भीड़ वाली गतिविधियां बंद रखी जाए। आर्थिक गतिविधियां चलती रहनी चाहिए जिससे लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित ना हो। जनता के सहयोग से और व्यवस्थाएं बनाकर हम इस बीमारी से जीत रहे हैं और जल्दी इस पर काबू पा लिया जाएगा।

शिवराज ने बताया कि आज महामहिम राज्यपाल महोदय ने सर्वदलीय ( वर्चुअल) बैठक बुलाई है।कोरोना के संक्रमण की स्थितियों पर बैठक में विचार होगा सभी राजनीतिक दलों को वर्चुअली आमंत्रित किया गया है।यह कोरोना संक्रमण से निपटने की लड़ाई जनता के सहयोग के बिना नहीं लड़ी जा सकती, सरकार व्यवस्थाएं बना रही है, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

- Advertisement -

भोपाल में हमीदिया में 250 बिस्तर बढ़ रहे हैं, आरकेडीएफ भी अपने अस्पताल में कोरोना के बिस्तर प्रारंभ करेंगे और बाकी अस्पतालों से भी अलग-अलग जगह चर्चा चल रही है, इंदौर में भी चर्चा चल रही है बेड लगातार बढ़ रहे हैं।ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है,ऑक्सीजन की जितनी आवश्यकता है उससे ज्यादा अभी आपूर्ति है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group