Homeमध्य प्रदेशअब बिजली उपभोक्ताओं की होगी मौज, अब आसानी से  घर बैठे फ्री...

अब बिजली उपभोक्ताओं की होगी मौज, अब आसानी से  घर बैठे फ्री में ले बिजली कनेक्शन; फटाफट करें रजिस्ट्रेशन

Now electricity consumers will have fun, now easily get electricity connection sitting at home for free; Register right away

- Advertisement -

मध्य प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आई हैं। अगर अभी तक आपने अपने घर में बिजली कनेक्शन नहीं लिया है और लेना चाहते हैं तो इसके लिए अब बिजली विभाग के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, बल्कि घर बैठे ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत बिजली कनेक्शन ले सकते हैं।

जिन लोगों ने अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं लिया है। उनके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से मुफ्त बिजली कनेक्शन योजना शुरू की गई है जिसके तहत वहां फ्री में अपने घर का बिजली कनेक्शन करा सकता है।

अब घर बैठे लोगों को मिलेगा बिजली कनेक्शन

- Advertisement -

अभी तक देखा जाता है कि कई लोगों के घर में मीटर नहीं लगे हुए हैं कई लोग इधर-उधर से बिजली लेकर आते हैं और घर में इस्तेमाल करते हैं। कई जगह घरों में बिजली डायरेक्ट चल रही है। ऐसे में आप बिजली विभाग इन पर नकेल कसने के लिए भी कई तरह के कदम उठा रहा हैं।

वहीं सरकार की तरफ से अब बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए मुफ्त बिजली कनेक्शन योजना शुरू कर दी गई है। जिसके तहत अब कोई भी व्यक्ति घर बैठे बिजली कनेक्शन ले सकता है उसे बिजली विभाग के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

अब नहीं काटना पड़ेंगे विभाग के चक्कर

- Advertisement -

अगर अभी तक आपने अपने घर में बिजली कनेक्शन नहीं लिया है तो यह खबर आपके लिए जानना बहुत जरूरी है। ऐसा आर्टिकल के तहत हम आप को मुफ्त बिजली कनेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिजली दफ्तर के चक्कर काटने से बच सकते हैं।

कई लोगों को बिजली विभाग के चक्कर काट काट कर परेशान हो जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी महीनों तक बिजली कनेक्शन नहीं मिल पाता है। ऐसे लोगों के लिए अब ऑनलाइन सुविधा शुरू कर दी है जिसके तहत अब वहां व्यक्ति घर बैठे आसानी से बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकता है।

इन दस्तावेज के आधार पर करें आवेदन

- Advertisement -

अगर आप बिजली कनेक्शन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास आधार कार्ड, राशन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो और मोबाइल नंबर जो कि आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। इन दस्तावेजों के साथ आसानी से आप ऑनलाइन फ्री बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने के लिए बिजली विभाग की तरफ से एक आधिकारिक वेबसाइट भी जारी की है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments