Tuesday, August 9, 2022
Homeमध्य प्रदेशनितिन गडकरी ने दी इंदौर को 2300 करोड़ की सौगात, इंदौर में...

नितिन गडकरी ने दी इंदौर को 2300 करोड़ की सौगात, इंदौर में बनेंगे 6 नेशनल हाईवे

Nitin Gadkari gave a gift of 2300 crores to Indore, 6 National Highways to be built in Indore

- Advertisement -

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार 1 अगस्त को इंदौर में मध्य प्रदेश को 2300 सौ करोड रुपए का तोहफा दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में इंदौर को भी बड़ी सौगात मिली है। जिसमें प्रदेश को पांच सड़क पर योजनाओं की सौगात के साथ 120 किमी लंबी पांच सड़क परियोजना का शिलान्यास एवं वन बेसाइड एमेनिटी का लोकार्पण किया है।

6 नेशनल हाईवे की मिली सौगात

बता दें कि इंदौर को 6 नेशनल हाईवे की सौगात मिली है। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता वाले कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने 120 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास लोकार्पण किया है। नितिन गडकरी ने श्री नाना महाराज तराणेकर 125वें जन्मोत्सव में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए है।

हवा, पानी और जमीन को बनाएंगे प्रदूषण मुक्त

- Advertisement -

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश को हवा, पानी और जमीन को प्रदूषण मुक्त बनाने का सुझाव रखा है। उन्होंने कहा अब तक मध्य प्रदेश को सड़कों के निर्माण के लिए ढाई लाख करोड रुपए केंद्र की ओर से दिए जा चुके हैं। हमारा लक्ष्य है कि चार लाख करोड़ तक पहुंचाने का जिसे वर्ष 2024 तक हासिल किया जाएगा ।केंद्रीय मंत्री गड़करी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर कैबिनेट मंत्री व इंदौर के जनप्रतिनिधि व हाईवे अथॉरिटी सहित प्रशासनिक अफसर भी आयोजन में शामिल हुए।

इन 6 नेशनल हाईवे की मिली सौगात

200000000 की सौगात में इंदौर को 6 नेशनल हाईवे की सौगात मिली है। नेशनल हाईवे से आवाजाही करने में प्रदेशवासियों को काफी लाभ मिलेगा। नितिन गडकरी ने 119 किलोमीटर लंबी सड़क का लोकार्पण किया है। जिसमें इंदौर तेजाजी नगर से बलवाड़ा पर फोरलेन का निर्माण कार्य, इंदौर राघोगढ़ पर फोरलेन का निर्माण, राऊ सर्कल सिक्स लेन फ्लाई ओवर, डीपीएस, राऊ सिक्सलेन पर सर्विस रोड का पुनर्निर्माण एवं तेजाजी नगर से बलवाडा खंड पर सड़क का सुदृढ़ीकरण शामिल किया गया है।

- Advertisement -

इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ पांच बड़ी सड़क परियोजनाओं का शुभारंभ किया। जिसमें करीब 2300 करोड़ की परियोजनाओं के जरिए इंदौर के विकास को नई रफ्तार मिलेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी की मध्य प्रदेश को दिए जाने वाले स्टीव 100 करोड़ की लागत से 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए प्रदेश वासियों की ओर से फिर से आभार व्यक्त करता हूं। जिससे प्रदेश की प्रगति एवं उन्नति को नई गति मिलेगी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group