Sunday, February 5, 2023
Homeमध्य प्रदेशMP School Closed: कड़ाके की ठंड से कांपा एमपी, इस जिले में...

MP School Closed: कड़ाके की ठंड से कांपा एमपी, इस जिले में प्रायमरी स्कूलों में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित

MP School Closed: MP shivering due to severe cold, holiday declared till January 7 in primary schools in this district

- Advertisement -

अनूपपुर । उत्तर भारत की ओर से लगातार आ रही बर्फीली हवाओं के कारण अनूपपुर सहित पूरा प्रदेश जबर्दस्त ठंड की गिरफ्त में हैं। अनूपपुर में शीतल दिन रहा। कड़ाके की ठंड के बीच अनूपपुर कलेक्टर ने प्राथमिक स्कूलों में सात जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिए हैं।

यही नहीं बड़ी कक्षाओं का समय भी सुबह 10 बजे से पहले न रखने का आदेश जारी कर दिया है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पांच जनवरी को ठंड का अहसास और तीव्र हो जाएगा, जो सात जनवरी तक जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान पांच डिसे. के नीचे रहने का अनुमान है।

- Advertisement -

बुधवार को जारी आदेश में कलेक्टर ने कहा हें कि जिले में विगत दो दिवस से शीत लहर के प्रभाव से तापमान प्रातः काल 7 डिग्री से कम होने तथा कोहरे के कारण विजबिलटी अत्यन्त न्यून है, जिससे छात्र/छात्राओं के आवागमन में भी बाधा उत्पन्न हो रही हैं।

जिला अन्तर्गत संचालित समस्त शासकीय/अशासकीय/ आई.सी.एस.ई. एवं अन्य बोर्ड से सम्बद्ध विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओ के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

- Advertisement -

इस स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए नर्सरी से कक्षा 5वीं तक समस्त विद्यालयों एवं आगनबाडी केन्द्रों के लिये 05 से 07 जनवारी तक अवकाश घोषित किया जाता है। यह अवकाश शिक्षकों पर लागू नही होगा।

इधर कोहरे के कारण ट्रेन सेवा भी प्रभावित हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान अनूपपुर सहित आसपास के सभी जिलों का मौसम मुख्यत शुष्क रहा।

- Advertisement -

न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। इसकी वजह उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबर्दस्त बर्फबारी हुई थी। इस वजह से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हवाओं का रुख भी उत्तरी बना हुआ है। इसके चलते प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments