Monday, August 15, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP: इंदौर के अद्वैत ने तैराकी में किया बड़ा कमाल, अब भारत...

MP: इंदौर के अद्वैत ने तैराकी में किया बड़ा कमाल, अब भारत की तरफ से कॉमनवेल्थ गेम्स में रचेंगे इतिहास

MP: Advaita of Indore did a great job in swimming, now India will create history in Commonwealth Games

- Advertisement -

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। इस शहर में ऐसे कई युवा है जिन्होंने अपनी काबिलियत और हौंसले से शहर का नाम रोशन किया है।

ऐसे में हम आपको घुड़सवार संस्कार राठौर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हाल ही में दिल्ली में के वीईए हॉर्स शो में घुड़सवारी में एक गोल्ड मेडल समेत 3 पदक हासिल किए ।

- Advertisement -

इसके साथ ही राष्ट्रीय रैंकिंग रोलर स्केटिंग स्पर्धा में आर्यन आनंद को स्वर्णिम सफलता हासिल हुई है। इसमें ध्रुव धंदुकिया और वैशाली गौर दास बैडमिंटन में विजेता बनी है इ।धर इंदौर के ही अनिल धुपर को प्रतिष्ठित विम्बल्डन चैंपियनशिप के लिए पर्यवेक्षक बनाया गया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चुनौती करेंगे पेश

बता दें कि इस प्रतियोगिता में इंदौर शहर के अद्वैतने कमाल ही कर दिया है। इन्होंने कैलिफ़ोर्निया में हुई 13 की प्रतिस्पर्धा में उपलब्धि हासिल की है। इसके साथ ही कामनवेल्थ गेम्स में अब अद्वैत को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।

- Advertisement -

यह प्रतियोगिता अब बर्घिंगम में होने वाले कॉमनवेल्थ टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस तरह की प्रतियोगिता में अद्वैत ने 1500 मीटर स्पर्धा में 15 मिनट 23.66 मिनट का समय निकाला था ।इसके बाद उनका चयन भारती 13 के दल में हो गया। 28 जुलाई से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में वहां 1500 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

इस खिलाड़ी ने गोल्ड समेत जीते 3 मेडल

इस प्रतियोगिता में उनके साथ दिल्ली के कुशाग्र रावत, केरल के सर्जन प्रकाश और कर्नाटक के श्रीहरि नटराजन साथ रहेंगे। मध्यप्रदेश के ऐसे पहले तैराकि अब अद्वैत बन गए हैं, जोकि कामनवेल्थ गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे ।इसके साथ ही हॉर्स शो में घुड़सवारी में इंदौर के संस्कार राठौर ने गोल्ड मेडल समेत 3 पदक अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने जंपिंग ड्रेस आज मैं भी पदक अपने नाम कर लिया है।

- Advertisement -

उसके अलावा 75 घुड़सवार इस प्रतिस्पर्धा में संस्कार कई बड़े घुड़सवारों को हरा चुके हैं। वहीं रायपुर में राष्ट्रीय रैंकिंग रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में आर्यन ने इनलाइन स्पीड स्केटिंग स्पर्धा के 14 से 17 आयु वर्ग के 100 मीटर रोड रेस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

इसके अलावा लंदन में 27 जून से शुरू हुए इस ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट में 2 पर विस्तार से विश्लेषण कर अखिल भारतीय टेनिस संघ को एक विशेष रिपोर्ट सौंपेंगे। अनिल धूपर को टेनिस प्रतिष्ठित विम्बल्डन चैंपियनशिप के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। हालांकि अब अद्वैत भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर कामनवेल्थ गेम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group