Monday, August 15, 2022
Homeमध्य प्रदेशINDORE से JAIPUR और DELHI का सफर होगा बेहद  आसान, शुरू हो...

INDORE से JAIPUR और DELHI का सफर होगा बेहद  आसान, शुरू हो रही है ये नई ट्रेनें; मिलेगी ये खास सुविधा

JAIPUR AND DELHI Journey from INDORE will be very easy, these new trains are starting; You will get this special facility

- Advertisement -

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा के अनुरूप कई तरह के बदलाव करने के साथ ही कई नई ट्रेनों का संचालन कर रहा है। जिससे यात्रियों को किसी भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

ऐसे में आर्थिक राजधानी इंदौर से दिल्ली और जयपुर के लिए जाने वाले लोगों के लिए बड़ी अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल जल्दी ही इंदौर से इन दोनों शहरों के लिए नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

- Advertisement -

जानकारी मिली है कि यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलाई जायेगी। इन ट्रेनों को लेकर रेलवे समय सारणी की कान्फ्रेंस में मंजूरी दे दी गई है।

सप्ताह में 3 दिन चलेगी ये ट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दें इंदौर से दिल्ली और जयपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन अगस्त से सितंबर के बीच शुरू होने की संभावना है। जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर से जयपुर ट्रेन रतलाम और चित्तौड़गढ़ से होते हुए चलेगी। वहीं इंदौर से दिल्ली ट्रेन रतलाम के रास्ते संचालित होगी।

- Advertisement -

ट्रेन विशेषज्ञ नागेश नामजोशी की मानें तो दोनों ही ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलाई जाएगी। जिसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार शामिल है। इन ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे समय सारणी की कान्फ्रेंस में मंजूरी दे दी गई है। इन ट्रेनों का समय शाम 4:35 को इंदौर से चलेगी और शाम 7:20 को जयपुर से दोबारा इंदौर के लिए रवाना हो जाएगी।

अगस्त-सितंबर के बीच चलेगी ट्रेनें

इस मामले में रेलवे विशेषज्ञ ने आगे कहा कि दोनों ट्रेनों को रैक की उपलब्धता के आधार पर शुरू किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि दोनों ही ट्रेन है। अगस्त से सितंबर के बीच शुरू हो सकती है। इंदौर से जयपुर और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले लोगों को इसमें काफी सुविधा मिलेगीं।

3-10 जुलाई को ये ट्रेनें रहेगी निरस्त

- Advertisement -

इसके अलावा 3 और 10 जुलाई को मऊ से शुरू होकर कामाख्या जाने और आने वाली कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन 2 दिन के लिए रद्द कर दी गई है। महू के डॉक्टर अंबेडकर नगर से कामाख्या जाने वाली ट्रेनें इन 2 दिनों तक रद्द रहेगी। इसके बारे में रेलवे पीआरओ हेमराज मीणा ने जानकारी दी है।

उनका कहना है कि उत्तर रेलवे के झांसी मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई कानपुर सेंट्रल खंड में मामा रसूलपुर और गोगा महू भीमसेन स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण का काम चल रहा है। इसकी वजह से इन ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group