Thursday, December 1, 2022
Homeमध्य प्रदेशएमपी में अब बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब WhatsApp पर...

एमपी में अब बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब WhatsApp पर मिलेगा बिजली बिल

Bijli Bill In WhatsApp: Good news for electricity consumers in MP, now electricity bill will be available on WhatsApp

- Advertisement -

Bijli Bill In WhatsApp: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल घरों में आना बंद होने से हो रही परेशानी के बाद से अब कुछ अच्छी खबर सामने आई है। अब बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब WhatsApp पर मिलेगा बिजली बिल.

अब मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी अपने सभी बिजली उपभोक्ताओं को कंपनी द्वारा जैसे ही मीटर से रीडिंग ली जाएगी और बिल जनरेट होगा वैसे ही उपभोक्ताओं के पास मोबाइल पर एस.एम.एस. (SMS) के साथ व्हाट्सएप (WhatsApp) पर भी बिजली बिल प्राप्त होंगे।

- Advertisement -

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने की सुविधा चालू माह से उपलब्ध करा दी गई है और अभी तक लगभग छः लाख से अधिक उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर बिजली बिल उपलब्ध कराये गये हैं।

जनसंपर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि यह व्यवस्था कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर और चंबल संभाग के 16 जिलों के सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की गई है।

- Advertisement -

बिजली उपभोक्ताओं के लिए कंपनी द्वारा अनेक सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई हैं। उनके बिजली बिल ईमेल, एस.एस.एस., upay एप, कंपनी पोर्टल portal.mpcz.in के अलावा अब व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध हैं।

कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा द्वारा मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र में आईटी के अनुप्रयोग लागू करने के साथ कई नवाचारों में उत्कृष्ट कार्य किया जा रहा है, जिससे कंपनी की कार्यक्षमता बढ़ने के साथ उपभोक्ताओं के संतोष में भी वृद्धि हुई है।

- Advertisement -

प्रबंध संचालक मिश्रा ने बिजली उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए कृत-संकल्पित है और उपभोक्ताओं की सुविधाओं के विस्तार के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments