Thursday, March 4, 2021

लूट और हत्या के संगीन मामलों में 24 दोषी कैदियों को मिलेगी 26 जनवरी पर रिहाई

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

इंदौर: राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस प्रदेश की आर्थिक राजधानी के लिए बेहद खास होगा। हर साल की तरह इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश जिला जेल व केंद्रीय जेल से 24 कैदियों को रिहा किया जाएगा। ये वो अपराधी है जिन्होंने हत्या व लूट जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया था। लेकिन उनके अच्छे चालचलन के कारण उन्हें जीवन में आगे बढ़ने और सुधार करने का एक मौका दिया जाएगा।

कहते हैं कि अपराध छोटा हो या बढ़ा उसकी सजा हर हाल में मिलती है। लेकिन यदि इंसान अपनी गलतियों को महसूस करें और खुद में सुधार की कोशिश करें तो उनकों माफ भी किया जा सकता है। कुछ ऐसे ही कैदियों को 26 जनवरी के मौके पर इंदौर प्रशासन द्वारा रिहा किया जा रहा है। इनमें 3 जिला जेल में और 21 केंद्रीय जेल में पिछले करीब 20  से 22 सालों से सजा काट रहे हैं।

- Advertisement -

इस मामले में जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने बताया कि कैदियों को इनके अच्छे चाल चलन के कारण केंद्रीय जेल और जिला जेल से रिहा किया जाएगा। इस दौरान 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर पहले झंडावादन किया जाएगा उसके बाद इनकी रिहाई होगी। हालांकि कोरोना वायरस को देखते हुए कैदियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस ने इस साल गणतंत्र दिवस की धूम को भी कम कर दिया है। वहीं जिला जेल और केंद्रीय जेल से पैरोल पर गए कैदियों को कोरोना की जांच के बाद जेल के अंदर लिया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  सर्वर फेल होने से प्रदेश में राशन वितरण ठप !
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  मध्य प्रदेश विधानसभा के पटल पर रखा धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश