टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट : कड़े मुकाबले में फ्रांस के बेंजामिन बोंजी को तीन सेटों में हराया

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Tata MH Open Tenis

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

पुणे : नीदरलैंड के टैलोन ग्रीक्सपूर ने फ्रांस के बेंजामिन बोंजी को कड़े मुकाबले में तीन सेटों में हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. यह ग्रीक्सपुर के लिए उनके करियर का पहला एटीपी 250 सीरीज खिताब था। डबल्स में बेल्जियम की सैंडर गिले-जोरान व्लिजेन की जोड़ी विजेता बनी।

शनिवार को म्हालुंगे बालेवाडी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए एकल फाइनल में ग्रीक्सपुर ने तेज सर्विस के दम पर फ्रांस के बेंजामिन बोंजी को 4-6, 7-5, 6-3 से मात दी. यह मुकाबला 2 घंटे 16 मिनट तक चला। फाइनल मैच में किसी भारतीय खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बावजूद पुणेकर टेनिस प्रशंसकों ने दोनों खिलाड़ियों को शानदार प्रतिक्रिया दी।

तेज और सटीक सर्विस ग्रीक्सपुर की जीत की पहचान बनी रही। बोंजी ने दसवें गेम में ब्रेक चांस के साथ पहला सेट जीता। पहला सेट हारने के बाद ग्रीकस्पर ने 11वें गेम में ब्रेक के साथ दूसरे सेट में बढ़त बना ली और फिर 12वें गेम में सर्विस बरकरार रखते हुए दूसरा सेट जीत लिया। एक सेट ड्रॉ के बाद, ग्रीकस्पर ने तीसरे सेट में अधिक आत्मविश्वास और आक्रामक रूप से खेला। निर्णायक तीसरे सेट में ग्रीक्सपुर ने शुरुआती और देर से नौवें गेम में ब्रेक लेकर खिताब अपने नाम किया।

ग्रीक्सपुर ने मैच में 17 अटूट सर्विस की। बोन्जी ने 11 सर्व के साथ अपनी चुनौती को बनाए रखने की भी कोशिश की। हालांकि, सटीकता के मोर्चे पर ग्रीकस्पर जीत जाता है। पूरे मैच में ग्रीक्सपुर के सात ब्रेक चांस थे। इनमें से ग्रीकस्पर ने तीन मौके बनाए। बोंजी को सिर्फ चार मौके मिले। उनमें से उन्होंने केवल एक मौका लिया।

डबल्स में भारत के एम. बालाजी उपविजेता नेंदुचेज़ियन

जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। बालाजी-जीवन नेंदुचेज़ियन की जोड़ी को अंततः उपविजेता के रूप में संतोष करना पड़ा। बेल्जियम की सैंडर गिले-जोरान व्लिजेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटे 10 मिनट तक चला। बालाजी और नेंदुचेज़ियन के नाटक में सटीकता की कमी थी। उनके कई शॉट नेट पर लग रहे थे। इसकी चपेट में आ गए। इसकी तुलना में बेल्जियम की जोड़ी ने न सिर्फ सर्विस बल्कि रिटर्न हिट भी मारी। भारत की बालाजी-नेन्डुचेजियन जोड़ी उनके दमदार शॉट्स का सामना नहीं कर सकी।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment