Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार…18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपद

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार…18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपद

- Advertisement -

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। कार्यक्रम आज सुबह 11 बजे महाराष्ट्र राजभवन में हुआ। शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लगभग 40 दिनों बाद महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया।

राज्य के मंत्रिमंडल में 18 मंत्रियों को शामिल किया गया, जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महत्वपूर्ण गृह विभाग का प्रभार संभाला। आज कैबिनेट विस्तार से पहले, शिंदे गुट के विधायकों ने राज्य सरकार के सह्याद्री गेस्ट हाउस में मुलाकात की।

- Advertisement -

आज शपथ लेने वाले 18 मंत्रियों में शिवसेना के नौ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौ मंत्री शामिल हैं। शिवसेना के 55 विधायकों में से 40 ने शिंदे के साथ गठबंधन किया है. विद्रोह के कारण जून में ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई।

शिंदे ने 30 जून को फडणवीस के साथ सीएम पद की शपथ ली, जिन्होंने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लीमुख्यमंत्री ने सोमवार शाम नांदेड़ में संवाददाताओं से कहा कि मंत्रियों के रूप में शपथ लेने वाले विधायकों के नामों को सोमवार रात या मंगलवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। .

- Advertisement -

विशेष रूप से, दोनों – शिंदे और फडणवीस दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में कार्य कर रहे हैं, एनसीपी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार सहित विपक्षी नेताओं की आलोचना को आमंत्रित कर रहे हैं।

फडणवीस ने कहा है कि भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में 16 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान करके महाराष्ट्र में अपने पदचिह्न को सुधारने के लिए एक मिशन शुरू किया है, जहां विपक्षी दलों की लगातार जीत का सिलसिला रहा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group