Home देश Urmila Matondkar Join Shiv Sena: अभिनेत्री की कांग्रेस से शिवसेना तक की राजनीतिक यात्रा

Urmila Matondkar Join Shiv Sena: अभिनेत्री की कांग्रेस से शिवसेना तक की राजनीतिक यात्रा

मुंबई: Urmila Matondkar Join Shiv Sena: ‘रंगीला’ की अभिनेत्री की कांग्रेस से शिवसेना तक की राजनीतिक यात्रा – नब्बे (90’s) के दशक की लोकप्रिय बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) मंगलवार को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakre) के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shivsena) में शामिल होने के लिए पूर्ण रूप से तैयारी कर लीं है . Urmila Matondkar Join Shiv Sena: अभिनेत्री की कांग्रेस से शिवसेना तक की राजनीतिक यात्रा यहाँ पढ़ें

गुजरात नतीजों के बाद शिवसेना का बीजेपी पर निशाना, फैसले को बताया जनता की नाखुशी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -

अभिनेत्री (Urmila Matondkar) ने मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपनी राजनीतिक शुरुआत की थी, जिसे वह अंततः हार गई थीं। बाद में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया – महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी सरकार की एक प्रमुख सहयोगी – मुंबई कांग्रेस में क्षुद्र अंदरूनी राजनीति का कारण बताया।

CM से अपील के बाद एक्ट्रेस Deepika की मां को अस्पताल में किया गया भर्ती(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के समय, उन्होंने जोर देकर कहा था कि उन्होंने लंबे समय तक वहां रहने के लिए राजनीति में कदम रखा था। हालांकि, मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने सिर्फ छह महीनों में पार्टी से इस्तीफा दे दिया, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उनके खिलाफ काम करने और ज्यादातर दबाव वाले मुद्दों पर निष्क्रियता के लिए जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस में ऐसा कोई नेता नहीं जो PM मोदी को टक्कर दे सके- संजय राउत बोले(Opens in a new browser tab)

Urmila Matondkar Join Shiv Sena: ‘रंगीला’ की अभिनेत्री की कांग्रेस से शिवसेना तक की राजनीतिक यात्रा

- Advertisement -

मातोंडकर (Urmila Matondkar) के पार्टी से बाहर निकलने से पार्टी के भीतर वाकयुद्ध छिड़ गया, जिसने मुंबई में कांग्रेस को व्यवस्थित रूप से कमजोर कर दिया। मातोंडकर ने आरोप लगाया था कि उनके लोकसभा चुनाव अभियान के समन्वयकों में राजनीतिक परिपक्वता की कमी थी और वे जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ वार्ड और ब्लॉक स्तर पर बैठकें आयोजित करने में विफल रहे।

बिहार में शिवसेना के लिए वोट मांगने आएंगे उद्धव ठाकरे-संजय राउत, फिर गरमाएगा सुशांत का मामला(Opens in a new browser tab)

उसने भूषण पाटिल और संधेश कोंडविलकर का नाम लिया था – मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम के दो करीबी सहयोगी। उसने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व ने उसके पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसे मीडिया में लीक कर दिया गया, और इसे “विश्वासघात का कार्य” करार दिया। 

2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले, ऐसी अटकलें थीं कि वह शिवसेना, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी या यहाँ तक कि राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल होंगी, लेकिन उन्होंने उन्हें ‘अफवाहें’ करार दिया था।

शिवसेना के सूत्रों का दावा है कि उद्धव ठाकरे की पार्टी इस बात से काफी प्रभावित है कि उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने अभिनेता कंगना रनौत (Kangna Ranaut) को उस समय किस तरह से पटक दिया जब पार्टी बाद वाले शब्दों की लड़ाई में भी लगी हुई थी। 

विवाद रणौत (Kangna Ranaut) के दावे के साथ शुरू हुआ कि उसे “फिल्म माफिया से ज्यादा मुंबई पुलिस का डर था”, जिसके बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने कहा कि अगर वह मामला था तो उसे महाराष्ट्र की राजधानी में नहीं रहना चाहिए। 

Instagram Messenger Rooms – How to Create and Join Messenger Rooms(Opens in a new browser tab)

इसके बाद रानौत ने मुंबई और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बीच एक समानांतर खाई बना ली, जिससे शिवसेना (Shiv Sena) की ओर से अधिक तीखी प्रतिक्रिया हुई। शिव-नियंत्रित मुंबई नागरिक निकाय ने कथित रूप से अवैध निर्माण के लिए बांद्रा में रनौत (Kangna Ranaut) के कार्यालय बंगले को ध्वस्त करने का नोटिस दिया और 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की।

यह भी पढ़े :  VOTER ID CARD: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल पर ऑनलाइन अपना नाम कैसे चेक करें, यहाँ जाने पूरी प्रोसेस
यह भी पढ़े :  VOTER ID CARD: राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल पर ऑनलाइन अपना नाम कैसे चेक करें, यहाँ जाने पूरी प्रोसेस

बाद में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मातोंडकर (Urmila Matondkar) और रनौत (Kangna Ranaut) को भी शब्दों के युद्ध में शामिल किया गया था। मातोंडकर ने रनौत (Kangna Ranaut) को बताया था कि उनका गृहनगर हिमाचल प्रदेश ड्रग्स का मूल है। बाद में उन्होंने अभिनेत्री पर पीड़ित और महिला कार्ड खेलने का आरोप लगाया और मंडी से मुंबई पहुंचने के दौरान उन्हें मिली वाई-सुरक्षा पर सवाल उठाया।

कंगना रनौत (Kangna Ranaut) के उनके कामकाज से प्रभावित होकर, शिवसेना (Shiv Sena) नेताओं के एक वर्ग का मानना ​​है कि उन्हें पार्टी में शामिल किया जाना चाहिए। महाराष्ट्र (Maharashtra) की सत्तारूढ़ पार्टी को उम्मीद है कि उनके प्रेरण से पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जाने वाले चेहरे और आवाज, मराठी, हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी में भी अच्छी चर्चा होगी। 

“उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने हमेशा कहा है कि वह बालासाहेब ठाकरे का सम्मान करती हैं। वह एक विशिष्ट मुंबईवासी, एक मराठी लड़की है जो शहर से प्यार करती है और इसके विकास के लिए काम करना चाहती है। उन्होंने मराठी साहित्य में अच्छी तरह से पढ़ा है, “शिवसेना एमएलसी और पार्टी की प्रवक्ता मनीषा कांडे ने कहा था।

इस संबंध में और संकेत देते हुए, शिवसेना (Shiv Sena) के राज्यसभा सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को कहा था कि बॉलीवुड अभिनेता 1 दिसंबर को शिवसेना में शामिल होंगे। 

राउत ने कहा, “वह (उर्मिला मातोंडकर) शिवसेना में शामिल हो सकती हैं। वह एक शिव सैनिक हैं। हमें खुशी है कि वह शिवसेना (Shivsena) में शामिल हो रही हैं। इससे पार्टी की ‘महिला अगड़ी’ मजबूत होगी।” मातोंडकर के पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thakre) और राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thakre) की मौजूदगी में शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल होने की संभावना है। पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद, वह अपनी भावी योजनाओं की घोषणा करने के लिए शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

पार्टी के करीबी सूत्रों ने कहा कि 11 अन्य लोगों के साथ मातोंडकर (Urmila Matondkar) के नाम को शिवसेना (Shivsena) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद में नामांकन के लिए भेजा गया है। 

सूत्रों ने कहा कि यह सूची कोशियारी के पास लंबित है। हालाँकि, मंटोडकर से अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है। 46 साल के मातोंडकर ने 2019 का लोकसभा चुनाव मुंबई उत्तर सीट से लड़ा था। 

46 साल की उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा सितारों में से एक हैं। उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में अपनी अभिनय क्षमता साबित की है और 90 के दशक में उद्योग पर शासन किया। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में उद्योग में प्रवेश किया और वर्षों तक काम किया। उर्मिला ने ‘मासूम’ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और वर्षों बाद, वह रोमांटिक नाटक ‘रंगीला’ में प्रमुख महिला थीं, जिसने उन्हें रातोंरात सनसनी बना दिया।

उर्मिला को ‘ Judaai’, ‘Satya’, ‘Khoobsurat’, ‘Jungle’, ‘Kaun’, Pyaar Tune Kya Kiya’, ‘Pinjar’, ‘Maine Gandhi Ko Nahin Mara’ जैसी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। 

मराठी फिल्म ‘अजोबा’ (2014) ने उनकी आखिरी फिल्म बड़े पर्दे पर प्रदर्शित की। हालांकि, उन्होंने कैमियो भूमिकाओं और विशेष नृत्य दृश्यों में अन्य परियोजनाओं में काफी कुछ किया है। 

अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, उर्मिला ने 2016 में मॉडल से व्यवसायी मोहसिन अख्तर मीर से शादी करके सभी को चौंका दिया। शादी एक शांत समारोह था और मुंबई में आयोजित किया गया था। दंपति खुशी से शादीशुदा हैं और मोहसिन अक्सर उर्मिला के इंस्टाग्राम पोस्ट में काम करते हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
यह भी पढ़े :  Tandav controversy: यूपी के लखनऊ में Web Series के निर्माताओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR, Amazon Prime

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Reliance Jio ने 11 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब कम कीमत में मिलेगा अधिक डाटा

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलीकाॅम कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए लगभग हर बजट में प्रीपेड और पोस्टपेड...