HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » देश » UPSC Prelims Admit Card 2024: सिविल सेवा परीक्षा Hall Ticket जल्द @upsc.gov.in पर होंगे जारी

UPSC Prelims Admit Card 2024: सिविल सेवा परीक्षा Hall Ticket जल्द @upsc.gov.in पर होंगे जारी

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
UPSC Prelims Admit Card 2024

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

UPSC Prelims Admit Card 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा (CSE) तीन चरणों में आयोजित करेगा। पहला चरण, UPSC CSE प्रीलिम्स, 16 जून, 2024 को निर्धारित है। उम्मीदवार आधिकारिक UPSC वेबसाइट: [upsc.gov.in] (https://upsc.gov.in) और [upsconline.nic.in](https://upsconline.nic.in) पर एडमिट कार्ड से संबंधित नवीनतम अपडेट देख सकते हैं।

UPSC Prelims Admit Card 2024

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडमिट कार्ड आज, 3 जून को जारी होने की उम्मीद है, हालांकि UPSC ने CSE प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024 की रिलीज की तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

यूपीएससी की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस परीक्षा के माध्यम से आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और आईआरएस सहित विभिन्न केंद्रीय सरकारी सेवाओं और विभागों में लगभग 1,056 पद भरे जाएंगे। इसके अतिरिक्त, विकलांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40 पद आरक्षित हैं।

यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2024 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

  • संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट [upsc.gov.in](https://upsc.gov.in) पर जाएं।
  • होमपेज पर दिखाई देने वाले एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज पर आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • यूपीएससी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और सभी विवरण ध्यान से जांचें। आगे के उपयोग के लिए प्रिंटआउट ले लें।

महत्वपूर्ण सूचना:

इस साल यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 80 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को उस पर दिए गए विवरणों को अच्छी तरह से जांच लेना चाहिए। किसी भी विसंगति के मामले में, सुधार के लिए तुरंत यूपीएससी अधिकारियों को सूचित करें।

एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, फोटो, परीक्षा केंद्र का पता और रोल नंबर शामिल है। ध्यान दें कि सीएसई एडमिट कार्ड के बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट [upsc.gov.in](https://upsc.gov.in) और [upsconline.nic.in](https://upsconline.nic.in) देखें।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment