Sunday, January 29, 2023
HomeदेशTripura DA Hike: त्रिपुरा मुख्यमंत्री माणिक साहा की बड़ी घोषणा, इन कर्मचारियों...

Tripura DA Hike: त्रिपुरा मुख्यमंत्री माणिक साहा की बड़ी घोषणा, इन कर्मचारियों के लिए DA में 12% के लेकर 50% की बढ़ोतरी

Tripura DA Hike: Tripura Chief Minister Manik Saha's big announcement, DA hike for these employees from 12% to 50%

- Advertisement -

Tripura DA Hike News: त्रिपुरा सरकार ने 1 दिसंबर से अपने कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस संशोधन के साथ, 2018 में सत्ता में आई मौजूदा बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार द्वारा घोषित कुल डीए बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। 8 प्रतिशत से 20 प्रतिशत हो गया है। 

“आज कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए DA/DR में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की। इसके अलावा, DRWs MRWs PTWs और आकस्मिक श्रमिकों के पारिश्रमिक में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की भी घोषणा की।

- Advertisement -

निर्णयों से लगभग 1,94,000 व्यक्तियों/ परिवारों को लाभ होगा और एक समग्र विकास पर सकारात्मक प्रभाव,” मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ट्वीट किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संशोधन 1 दिसंबर से लागू होगा। इसके अलावा, राज्य सरकार ने आकस्मिक और अंशकालिक श्रमिकों के पारिश्रमिक में 50 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी की घोषणा की, जिनकी संख्या 8,600 से अधिक है। राज्य सरकार के एक बयान में कहा गया है, “डीए/डीआर बढ़े हुए पारिश्रमिक/मजदूरी आदि का भुगतान दिसंबर 2022 के मासिक वेतन/पेंशन आदि के साथ किया जाएगा।” 

- Advertisement -

बयान में कहा गया है कि डीए भत्तों में इस संशोधन से राज्य भर में कुल 104,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को लाभ होगा। डीए और पारिश्रमिक वृद्धि से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के हाथ में सालाना 120 करोड़ रुपये (1,440 करोड़ रुपये) अतिरिक्त आएंगे।

पिछले सीपीआई (एम) शासन द्वारा छोड़े गए भारी कर्ज के बोझ के बावजूद यह घोषणा की गई थी, जिसने दो दशकों तक राज्य पर शासन किया था। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments