Wednesday, November 30, 2022
Homeअजब गजबगाड़ी में 100-50 का पेट्रोल डलवाने वाले हो जाए सावधान, कम तेल...

गाड़ी में 100-50 का पेट्रोल डलवाने वाले हो जाए सावधान, कम तेल में भी कट सकता है चालान, जाने नए नियम

Those who put 100-50 petrol in the car should be careful, challan can be cut even in less oil, know the new rules

- Advertisement -

अगर सड़कों पर बाइक या कार चलानी होती है इसके लिए हमें इन नियमों का पालन भी करना होता है। ट्रैफिक के कई नियम बनाए जाते हैं आज हम आपको ट्रैफिक के नियम के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर इस नियम का पालन नहीं किया गया तो आपका चालान कट सकता है। दरअसल अब ट्रैफिक के नियम में एक और नियम जुड़ गया है जिसमें अगर आपकी गाड़ी में कम तेल हैं तो भी आपका चालान काट दिया जाएगा और इसके लिए आपको भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।

चालान की पर्ची सोशल मीडिया पर वायरल

दरअसल वास्तव में ऐसा प्रावधान है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब केरल में ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स को बाइक में तेल कम होने पर चालान काट दिया है। जिसकी पर्ची अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

- Advertisement -

सरकार की तरफ से ट्रैफिक के कई नियम बनाए गए हैं जिसका पालन हर किसी को करना होता है ।अगर ट्रैफिक का पालन नहीं किया जाता है तो भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

गाड़ी में 100-50 का पेट्रोल डलवाने वाले हो जाए सावधान, कम तेल में भी कट सकता है चालान, जाने नए नियम

पेट्रोल कम होने पर काटा 250 रुपये का चालान

केरल में बाइक में कम तेल होने की वजह से चालान काटने का यह मामला तुलसी श्याम नामक एक शख्स के साथ जुड़ा हुआ है। उसने फेसबुक पर यह जानकारी दी है । इस शख्स ने जानकारी देते हुए बताया कि वहां रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से ऑफिस जा रहा था।

वन वे सड़क पर उल्टी दिशा में मोटरसाइकिल चलाने की वजह से उसे ट्रैफिक पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें 250 रुपये का चालान जमा करने की बात कही।

इसके बाद उन्होंने जुर्माना भरा और ऑफिस चले गए । श्याम ने आगे बताया कि उस समय ऑफिस पहुंचने की जल्दी में थे। जब बाद में उन्होंने स्लिप पर गौर किया तो देखा चालान काटे जाने की वजह यात्रियों के साथ बिना पर्याप्त पेट्रोल के गाड़ी चलाना बताई है।

व्यावसायिक वाहनों की जगह काट दिया बाइक का चालान

वहीं इसके बाद श्याम ने इस बारे में वकीलों से संपर्क किया। श्याम ने बताया कि कम पेट्रोल होने की वजह से चालान काटा गया है। मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया इस संबंध में शाम को फोन किया था ।अधिकारी ने बताया टंकी में कम पेट्रोल होने की वजह से चालान सिर्फ व्यावसायिक वाहनों का काटा जाता है। ऐसा सुनिश्चित करने के लिए होता है कि गाड़ी में सवारी को उनके डेस्टिनेशन तक छोड़ने लायक पर्याप्त होना चाहिए। इसके लिए 250 के पेनल्टी का प्रावधान है।

वहीं इस मामले में श्याम ने भी माना है कि भूल बस पर्ची काटी गई है।हालांकि अब चालान की पर्ची सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं इस पर्ची के वायरल होने के बाद कई लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments