HomeदेशSatta King की दोस्ती में दरार: दुबई में थे छत्तीसगढ़ के दो...

Satta King की दोस्ती में दरार: दुबई में थे छत्तीसगढ़ के दो ऑनलाइन सट्टा किंग, दोस्ती में दरार के बाद; एक क़तर शिफ्ट

Rift in friendship of Satta King: Two online satta kings of Chhattisgarh were in Dubai, after a rift in friendship; a Qatar shift

- Advertisement -

देश में ऑनलाइन सट्टा कारोबार (Online Satta Business) में बड़ा नाम बनाने वाले छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई के दो युवकों की जोड़ी की मिसाल पहले सट्टे कारोबारियों में डी जाती थी पर अब यह टूटने की कगार पर है। सिर्फ देश में ही नहीं विदेश में भी इनके द्वारा सट्टे का बड़ा कारोबार पहले से ही किया जा रहा है

जैसे जैसे देश में इनका कारोबार बढ़ता चला गया वैसे ही ये दोनों यहां से निकलकर विदेश में भी अपना ऑनलाइन सट्टे का कारोबार का बड़ा सेटअप बना चुके है, बहुत समय से आपसे खटपट के बाद अब दोनों दोस्तों में आई दरार आ गयी है अब ये दोनों ए कसाथ नहीं रहते एक दुबई से तो दूसरा क़तर में ठिकाना बना लिए हैं।

- Advertisement -

पूर्व में प्राप्त जानकारी के नुसार पिछले साल ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा (Onlien Cricket Satta) में रायपुर-दुर्ग (Raipur – Dueg) पुलिस पकड़ने में नाकाम तो रही, इसके साथ ही दोनों सत्ता कारोबारियों ने अपने परिवार को भी भारत से लंदन में शिफ्ट करवा दिया है। हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई यह जरूर जांच का विषय है.

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों सत्ता किंग कहे जाने वाले रवि उप्पल और सौरभ ने देश से निकलते ही ऑनलाइन सट्टा कारोबार के लिए एक से बढ़कर एक आईटी एक्सपर्ट्स और मोबाइल एक्सपर्ट्स के साथ अपनी खुदकी एक टीम बना ली है।

- Advertisement -

जानकारी तो यह भी लगी है कि इन दोनों सत्ता किंगो ने अलग होने से पहले भिलाई, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर और तिल्दा के तक़रीबन 200 लोकल लड़कों को भी वेतन पर विदेश बुला लिया है। इसमें आधे दुबई, क़तर और ऑस्ट्रेलिया से संचालित इनके ऑनलाइन धंधे को सम्हाल रहे हैं।

सौरभ और रवि दुबई में सेटल होने के बाद से ही अपना कारोबार लगातार फैला रहे है और अब बड़े बुकी बन गए हैं और महादेव एप (Mahadev Book) आयरन बुक (Iron Book) के नाम से इनका काम गल्फ कंट्री (Gulf Cuntry) में चल रहा है।

क़तर में नया ठिकाना, सॉकर लीग निशाना

- Advertisement -

समाचार लिखे जाने तक जो जानकारी मिली उसके अनुसार फुटबॉल का वर्ल्ड कप नवंबर 2022 में क़तर में होगा, जिसके लिए ऑनलाइन बोली लगाने के लिए इनकी एक टीम टूट कर क़तर रवाना हुई है।

दुबई से ओप्रते होने वाले इस गेंग का खाइवालों ने इस आईपीएल सीजन (IPL 2022) में करीब 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुके हैं, सूत्रों के प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुसार छत्तीसगढ़ के अलग-अलग शहरों में अपना जाल फैलाने के लिए खाइवालों ने 1200 युवकों को ऑनलाइन गेम लेने की ट्रेनिंग (Online Satta Game Training) दिलवायी है, इसमें से 200 लोगों को अलग-अलग समय में दुबई बुलवाया गया था। रवि उप्पल और सौरभ में से एक साऊथ के अन्य ऑनलाइन सट्टा कारोबारी रेड्डी का भी काम लिया है।

पिछले साल 7 जुलाई को फूटा था रैकेट

रैकेट का भांडा 7 जुलाई 2021 को पंडरी तरुण नगर के मकान में छापे के साथ फूटा था। महादेव बुकी के लिए काम करने वाले 18 एजेंटों को गिरफ्तार किया गया। इसमें 14 युवक बिहार के थे, जो 20-25 हजार वेतन पर कटिंग लेने का काम करते थे। पकड़े गए बाकी रायपुर-दुर्ग के युवक थे। इनसे 34 मोबाइल, कंप्यूटर और 20 से ज्यादा बैंक खाते मिले थे।

ऐसे गेमबाजों का चल रहा धंधा

क्रिकेट से चालू की कटिंग, अब ऑनलाइन गेम में भी दांव शुरू किये हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी और बैडमिंटन के अलावा ऑफ़ सीजन में घर बैठे रोलेक्स, अंदर-बहार, छोटा-बड़ा और कई तरह के इनडोर गेम खिलवाये जा रहे हैं। फ़िलहाल पुलिस की पहुँच से ये इसलिए भी बहार हैं क्योंकि जिस देश में ये नागरिकता चाहते हैं वहां खुद को उस देश की अर्थव्यवस्था के लिए मुफीद साबित कर्त रहे हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group