Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशRakesh Jhunjhunwala Death: राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की आयु में किडनी की...

Rakesh Jhunjhunwala Death: राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की आयु में किडनी की बीमारी से निधन हो गया

Rakesh Jhunjhunwala Death: Rakesh Jhunjhunwala passed away at the age of 62 due to kidney ailment.

- Advertisement -

Rakesh Jhunjhunwala Death: अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Death) का रविवार की सुबह गुर्दे की बीमारी के कारण निधन हो गया।62 वर्षीय बिजनेस मैग्नेट की कीमत 5 अरब डॉलर है। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है।

“राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे, जीवन से भरपूर, मजाकिया और अंतर्दृष्टिपूर्ण, उन्होंने वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान दिया। वह भारत की प्रगति के बारे में भी बहुत भावुक थे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति , “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया।

Rakesh Jhunjhunwala Death News

- Advertisement -

टीवी चैनल सीएनएन आईबीएन के मुताबिक, जुंझुनवाला को रविवार सुबह 6:45 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में मृत लाया गया। वह गुर्दे की बीमारी और इस्केमिक हृदय रोग से पीड़ित थे। अस्पताल ने प्रमाणित किया कि मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट था।

“श्री राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। निवेशक, साहसिक जोखिम लेने वाला, शेयर बाजार की उत्कृष्ट समझ,  संचार में स्पष्ट  – अपने आप में एक नेता। हमारे द्वारा की गई कई बातचीत को याद करें। भारत की ताकत और क्षमताओं में दृढ़ विश्वास था। शोक, “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया ।

- Advertisement -

वह अकासा एयर और स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के प्रमोटर भी थे।

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था और वे मुंबई में पले-बढ़े, जहां उनके पिता एक आयकर अधिकारी के रूप में तैनात थे। 1985 में सिडेनहैम कॉलेज से स्नातक करने के बाद, उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में दाखिला लिया। उन्होंने रेखा झुनजुनवाला से शादी की है, जो एक शेयर बाजार निवेशक भी हैं।

- Advertisement -

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने एक दोस्त को याद किया। “राकेश झुनझुनवाला: मेरे स्कूल और कॉलेज के साथी। एक साल मेरे जूनियर। विश्वासी स्टॉक इंडिया का कम मूल्यांकन किया गया था। वह सही है। वित्तीय बाजारों को समझने में आश्चर्यजनक रूप से तेज है। हमने नियमित रूप से बात की, कोविड के दौरान और अधिक। राकेश को याद करेंगे!” उन्होंने ट्वीट किया।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group