khabar-satta-app
Home अजब गजब PUBG Mobile : बेटे ने उड़ा दी पिता के जीवनभर की कमाई, बैंक से 16 लाख रुपये निकाले

PUBG Mobile : बेटे ने उड़ा दी पिता के जीवनभर की कमाई, बैंक से 16 लाख रुपये निकाले

नई दिल्ली। ऑनलाइन गेम पबजी (प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स) का नशा आजकल के टीनएजर्स पर इस कदर चढ़ा है कि वह इसके लिए बड़े से बड़ा नुकसान करने से भी पीछे नहीं हटते। गेम के नशे में चूर टीनएजर्स कई-कई घंटों तक इस गेम को खेलते हैं। अब पंजाब से एक ऐसा मामला आया है, जो किसी को भी हैरान कर देगा। यहां एक लड़के ने पबजी के चक्कर में अपने पिता के जीवनभर की कमाई उड़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लड़के ने अपने पिता के बैंक अकाउंट से 16 लाख रुपये निकाले हैं।

अकाउंट अपग्रेड करने पर खर्च किए पैसे
यही कारण है कि लोग पबजी को बैन करने की मांग इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि इसका चीन से कनेक्शन है, बल्कि इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इसके नशे में चूर लोगों की तादात बढ़ती जा रही है। 17 साल के इस लड़के ने ये पैसे अपने पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने पर खर्च किए हैं। इसके साथ ही उसने अपने दोस्तों के अकाउंट को भी अपग्रेड कराया। बच्चे के माता-पिता को अपने बैंक स्टेटमेंट से पैसे निकलने की जानकारी मिली। ये पैसे बच्चे के पिता ने अपना इलाज करवाने के लिए जमा किए थे।

- Advertisement -

पिता के फोन पर गेम खेलता था
ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस लड़के ने माता-पिता से कहा कि वह फोन का इस्तेमाल ऑनलाइन पढ़ाई के लिए करता है। जबकि वह अपने पिता के फोन पर पबजी खेलता रहता था। उसके पिता ने बैंक अकाउंट और कार्ड से संबंधित सारी जानकारी फोन में सेव की हुई थी। बच्चे को भी पता था कि उसके पिता का बैंक अकाउंट फोन से लिंक है। जिसके बाद उसने इन पैसों का इस्तेमाल पबजी मोबाइल गेम के आइटम खरीदने के लिए किया।

मां का बैंक अकाउंट भी खाली किया
बच्चे के पिता का कहना है कि उनका बेटा गेम के लिए फोन से पैसे निकाला करता था और जब मैसेज आते थे, तो उन्हें डिलीट कर देता था। जिसके कारण उन्हें पैसे निकलने की जानकारी नहीं मिल पाती थी। लेकिन जब उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकलवाई तब जाकर उन्हें अपने पैसे निकलने की बात का पता चला। बच्चे के पिता ने आगे कहा कि वह एक बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसका इलाज कराने के लिए उन्होंने ये रकम जमा की थी। बच्चे ने केवल पिता ही नहीं बल्कि मां के प्रोवीडेंट फंड और बैंक अकाउंट को भी खाली कर दिया है।

- Advertisement -

मां का फोन भी इस्तेमाल करता था
ये लड़का अपने पिता, मां और खुद के अकाउंट से पैसा निकाल रहा था। किसी को शक ना हो इसके लिए एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसा डालता रहता। उसके पिता ने कहा, ‘जब हमें बैंक से जानकारी मिली तो हम हैरान थे। हमें पता चला कि उसने एक से दूसरे अकाउंट में भी पैसे ट्रांसफर किए ताकि बैंक के कम बैलेंस का पता ना चले। वो कुछ समय अपनी मां का फोन भी इस्तेमाल करता था और उसकी मां का कभी इसपर ध्यान ही नहीं गया।’

स्कूटर रिपेयर की दुकान पर काम पर लगाया
बच्चे के पिता ने कहा कि वह अब उसे फोन का इस्तेमाल नहीं करने देते। उन्होंने कहा कि पैसा कितनी मेहनत से कमाया जाता है ये सिखाने के लिए अब उन्होंने अपने बेटे को स्कूटर रिपेयर करने की दुकान पर काम करने के लिए भेजा है। बता दें एक रिपोर्ट के अनुसार पबजी मोबाइल गेम ने मई और जून के महीने में सबसे ज्यादा पैसा कमाया है। सबसे अधिक पैसा पबजी के आइटम जैसे आर्टिलरी, फ्रेश एम्यूनिशन, टूर्नामेंट पास खरीदे जाने से आया है। इस गेम के कारण कई बच्चे अब तक आत्महत्या भी कर चुके हैं। इससे दिमाग पर भी गलत असर पड़ता है। पाकिस्तान में हाल ही में इस गेम पर प्रतिबंध लगाया गया है।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
795FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भारत में आज से Seaplane सेवा की शुरुआत, जानिए कितना है किराया और कैसे मिलेगी टिकट

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात में पहली सी-प्लेन सेवा की शुरुआत करने जा...

राष्ट्रीय एकता दिवस पर पीएम मोदी ने किया गुजरात के केवड़िया से सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन

केवड़िया।  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने आज गुजरात के केवड़िया से सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन...

Seoni Bhukamp News: आज फिर महसूस हुए भूकंप के तेज झटके

सिवनी। सिवनी जिले में शनिवार को दोपहर 12:49 में भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया। जमीनी सतह से ऊपर प्रथम, द्वितीय, तृतीय...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 3 नए मरीज मिले, वहीं 6 स्वस्थ हुए, जिले में कुल 44 एक्टिव केस

सिवनी : सिवनी जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले जिसमें सिवनी नगरीय क्षेत्र की 46 वर्षीय महिला, उगली की 55 वर्षीय...

तुर्की और ग्रीस में भूकंप की सुनामी, 120 से ज्यादा घायल, भूकंप का वीडियो वायरल

नई दिल्लीः टर्की और ग्रीस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7 आंकी जा...