भारतीय सीमा में घुसा Pakistani नागरिक, पूछताछ में हुआ यह खुलासा

अनूपगढ़: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan Border) के नियमों तोड़ भारतीय सीमा के घुसे पाकिस्तानी नागरिक को सीमा सुरक्षा बल (BSF) तथा सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त पूछताछ के बाद कुछ संदिग्ध नहीं मिलने पर उसे पुश बैक कर दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे भारत-पाक सीमा की बांडा पोस्ट के पिलर नम्बर 358 के पास एक पाकिस्तानी नागरिक भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया. सीमा सुरक्षा बल की सर्तकता के चलते जवानों ने उसे पिलर से कुछ ही दूरी पर प्रवेश करने पर ललकारा.

- Advertisement -

जिस पर पाकिस्तानी नागरिक वहीं खड़ा हो गया. जिसे सीमा सुरक्षा बल के जवान कब्जे में लेकर बीओपी पर ले गए. पाकिस्तानी नागरिक ने पूछताछ में अपना नाम आदिल हुसैन पिता बशीर अहमद निवासी चक 127 एल तहसील हरूनाबाद जिला बहावलपुर बताया.

galwan china india

जवानों ने भारतीय सीमा में पाकिस्तान की सीमा में पाक नागरिक के प्रवेश करने की सूचना सीसुब के उच्चाधिकारियों को दी. सूचना पर जॉन के डीवाईएसपी मदल लाल सहारण सहित गुप्तचर तथा सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पोस्ट पर पहुंचकर पाक नागरिक से पूछताछ की.

- Advertisement -

सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल,थानाधिकारी रामूराम मीणा तथा उप निरीक्षक मोटाराम भी मौके पर पहुंचे. पूछताछ के दौरान पाक नागरिक ने बताया कि वह गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया है. उसकी बहन की शादी बॉर्डर के पास गांव में हुई है जिससे वह मिलने आया था. वह तारबंदी को बॉर्डर मानकर चल रहा था,उसे जीरो लाइन के बारे में जानकारी नहीं थी.

उक्त सभी की पूछताछ तथा तलाशी के दौरान पाक नागरिक से कुछ संदिग्ध नहीं मिलने तथा युवक द्वारा बताई गई जानकारी पर संतुष्ट होने के बाद उसे पुश बैक करने की तैयारी के तहत पाकिस्तानी रेजंर्स से फ्लैग मिटिंग की गई. फ्लैग मिटिंग में पाक रेंजर्स ने उसे अपना नागरिक स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उसे देर शाम को पाकिस्तान में पुश बैक कर दिया.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,740FansLike
7,044FollowersFollow
519FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

मधुमक्खियों के हमले से व्यक्ति की मौत, डॉक्टर नहीं मिलने से ग्रामीणों में नाराजगी

लातेहारः झारखंड के मनिका प्रखंड के पल्हेया गांव निवासी पिंटू प्रसाद (45) की रविवार को मधुमक्खी के डंक मारने के...

नोएडा: सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने का प्रस्ताव, UP सरकार को भेजी योजना

नई दिल्ली/नोएडाः गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने नोएडा या जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर फिल्म सिटी बनाने के लिये दो प्रस्ताव उत्तर...

अब घर बैठे प्राप्त करें माता वैष्णो देवी का प्रसाद, करानी होगी ऑनलाइन बुकिंग

जम्मूः श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने देश भर में श्रद्धालुओं को उनके घर पर पूजा का प्रसाद पहुंचाने की सेवा सोमवार को औपचारिक...

BJP ने राज्यसभा सासंदों के लिए जारी किया थ्री-लाइन व्हिप, सरकार का समर्थन करने के दिए निर्देश

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को अपने सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है।...

लोकसभा ने महामारी संशोधन विधेयक को मंजूरी दी, स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा संरक्षण

नई दिल्लीः संसद ने सोमवार को महामारी (संशोधन) विधेयक को मंजूरी दे दी, जिसमें महामारियों से जूझने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को संरक्षण प्रदान करने का...
x