Wednesday, September 28, 2022
Homeटेक्नोलॉजीमाइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म KOO और Indian Post Payment Bank ने मिलाया हाथ, दोनों...

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म KOO और Indian Post Payment Bank ने मिलाया हाथ, दोनों मिलकर देंगे वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा

Micro-blogging platform KOO and Indian Post Payment Bank join hands, together to promote financial literacy

- Advertisement -

KOO & Indian Post Payment Bank। भारतीय डाक विभाग (Indian Post Office) के इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने आज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Micro Bloging Platform Koo App) के साथ समझौता किया है।

KOO & Indian Post Payment Bank के बीच हुए इस समझौते का मुख्य मकसद देश के टियर 2, टियर 3, दूरदराज के शहरों और इलाकों में लोगों के बीच बड़े रूप में वित्तीय साक्षरता के साथ साथ एकजुटता को बड़े रूप में बढ़ावा देना है.

- Advertisement -

KOO & Indian Post Payment Bank के बीच हुए इस समझौते पर आईपीपीबी (IPPB) के प्रबंध निदेशक और सीईओ जे वेंकटरामु और कू ऐप (Koo App) के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए है, भारत देश में KOO & Indian Post Payment Bank के बीच हुए इस समझौते से कू ऐप (KOO APP) के विशिष्ट भाषाई समुदायों के माध्यम से एमएलके फीचर का इस्तेमाल करके देश भर में संवाद करेगा ग्राहकों के एक बड़े आधार तक पहुंचने में मदद करेगा।

संचार मंत्रालय के अंतर्गत डाक विभाग द्वारा स्थापित इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (Indian Post Payment Bank) भारत के सबसे बड़े भुगतान बैंकों (Payment Bank) में से एक है और देश के दूर-दराज के हिस्सों में इसकी गहरी पैठ है।

- Advertisement -

भारत सरकार लगातार ही डिजिटल इंडिया (Digital India) को बढ़ावा देने के साथ इंटरनेट (Internet) के बढ़ते इस्तेमाल और स्मार्टफोन (Smartphone) की आसान उपलब्धता ने लोगों को सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से संवाद करने और डिजिटल क्रांति को अपनाने के लिए प्रेरित किया है।

आईपीपीबी (IPPB) की पोस्ट ऑफिस की वजह से ऑफ़लाइन पहुंच देश के कौने कौने तक है और अब डिजिटल टच प्वाइंट के जरिये यूजर्स देश के लोगों और यूजर को सशक्त बनाने की कू ऐप (Koo App) की क्षमता के साथ यह भारत के सबसे व्यापक और दूरस्थ क्षेत्रों में यूजर्स के लिए संचार सुनिश्चित करेगा।

- Advertisement -

इस मौके पर आईपीपीबी के एमडी और सीईओ ने कहा कि भारत डिजिटल बदलाव के मामले में सबसे आगे रहा है। यहां हर क्षेत्र में उम्मीद और अवसर के बीच की दूरी को पाटने और सशक्त बनाने के लिए तकनीकी समाधानों को अपनाया गया है।

कू ऐप के साथ हमारा समझौता देश के नागरिकों के साथ उनकी पसंद की भाषाओं में एमएलके और कई अन्य फीचर्स के जरिये जुड़ने की एक पहल है।

हम राज्यों के यूजर्स के साथ संचार भी स्थापित करेंगे और आईपीपीबी की विरासत, उत्पादों और सेवाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे, जिसके लिए कू ऐप की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

कू ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ ने कहा कि कू ऐप में हम डिजिटल एकजुटता के अपने मिशन पर तेजी से प्रगति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमें यकीन है कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के साथ यह साझेदारी संचार के पारंपरिक और समकालीन दोनों के सर्वश्रेष्ठ तरीकों का तालमेल बिठाएगी और यूजर्स को एक-दूसरे से जुड़े रहने में मदद करेगी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group