Home » देश » Manali: एमसी के Worker पर कुत्ते को जहर देने के मामले में FIR दर्ज

Manali: एमसी के Worker पर कुत्ते को जहर देने के मामले में FIR दर्ज

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Manali-MC-Worker

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

कुल्लू, 18 मार्च: मनाली पुलिस ने एक कुत्ते को जहर देने के आरोप में स्थानीय नगरपालिका समिति (एमसी) के एक सफाई कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एक स्थानीय निवासी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सफाई कर्मचारी ने मंगलवार को उनके कुत्ते को जहर दे दिया था और इस मामले में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मनाली के डीएसपी केडी शर्मा ने कहा कि कुत्ते की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम किया गया है.

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता एक होटल में केयरटेकर और कुक था। जांच के दौरान, यह पाया गया कि आवारा कुत्तों के लिए काम करने वाले एक एनजीओ ने कथित तौर पर उसे शिकायत दर्ज कराने के लिए राजी किया था। शिकायतकर्ता कथित तौर पर एमसी कार्यकर्ता का नाम भी नहीं जानता था।

एमसी अध्यक्ष चमन कपूर ने कहा कि सफाई कर्मचारी केवल कुत्ते की लाश निकाल रहा था, तभी एनजीओ के पदाधिकारियों ने उसका वीडियो बना लिया. उन्होंने कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि एक कुत्ता पागल हो गया है। इसलिए उन्होंने तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जब एमसी कर्मी मौके पर पहुंचे तो कुत्ता मर चुका था।

कपूर ने आरोप लगाया कि असम और बिहार के रहने वाले एनजीओ के पदाधिकारियों ने पिछले साल आवारा कुत्तों की नसबंदी कराने के लिए नगर निकाय से संपर्क किया था। एमसी जमीन उपलब्ध कराने और नसबंदी के लिए आवारा कुत्तों को लाने पर सहमत हो गया था, लेकिन एनजीओ प्रति कुत्ते के लिए 3,000 रुपये मांग रहा था और मनाली और उसके उपनगरों में लगभग 1,000 आवारा कुत्ते हैं। — ओ.सी

एनजीओ झूठा बयान दे रहा है

  • एमसी अध्यक्ष चमन कपूर ने कहा कि एनजीओ ने मीडिया में गलत बयान दिया था कि 14 मार्च को मनाली के रामबाग इलाके में छह कुत्ते मृत पाए गए थे।
  • पुलिस ने कहा कि इलाके में केवल एक कुत्ता मृत पाया गया।

एमसी सबूत छिपाने की कोशिश कर रही है

हमारे पास मृत कुत्तों के वीडियो हैं और एमसी कार्यकर्ता की अपनी गलती स्वीकार करने की आवाज की रिकॉर्डिंग है। एमसी सबूत छिपाने की हर संभव कोशिश कर रही है।

अपर्णा सिंह और कमलेश, एनजीओ प्रतिनिधि

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment