Homeदेशमलिहाबाद घटना: CM योगी सख्त, पीड़ित परिवार को मुआवजा और आरोपियों पर...

मलिहाबाद घटना: CM योगी सख्त, पीड़ित परिवार को मुआवजा और आरोपियों पर NSA लगाने के निर्देश

- Advertisement -

मलिहाबाद: राजधानी लखनऊ से सटे मलिहाबाद में बीते शुक्रवार को एक युवक की बाईक से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दोषियों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम ने अधिकारियों से पीड़ित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए कहा है. 

आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने मामले में लापरवाही उजागर होने पर मलिहाबाद इंस्पेक्टर सियाराम वर्मा को सस्पेंड कर दिया है. पीड़ित परिवार और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. घटना को लेकर पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को लखनऊ-हरदोई रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था. 

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके मलिहाबाद में दिलावर नगर ग्राम में  बाइक की भिड़ंत से 30 वर्षीय राम विलास की मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया था कि गुलाम अली ने हत्या के मकसद से मृतक पर बाइक चढ़ा दी, लेकिन पुलिस इसे एक्सीडेंट बता रही है. राम विलास की मौत से इलाके में तनाव इतना बढ़ गया कि तीन थानों की पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी. 

यह भी पढ़े :  Bihar: पटना एम्स में आए 50 प्रतिशत बच्चों में पहले से एंटीबॉडी बनी मिली

मृतक के परिजनों ने बताया कि राम विलास अपने घर से कुछ ही दूरी पर खेत में पानी डालने जा रहा था, तभी गुलाम अली ने अपनी मोटरसाइकिल से उसे टक्कर मार दी. बाइक की टक्कर से राम विलास घायल हो गया और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. पीड़ित परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज  किया था, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी न होने की वजह से परिजनों और गांव वालों ने लखनऊ-हरदोई रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़े :  सीएम योगी की PM मोदी के साथ बैठक खत्‍म
- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -