Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशIRCTC का नवरात्री उपहार: रेलवे अब श्रद्धालुओं को ट्रेन में उपलब्ध कराएगा...

IRCTC का नवरात्री उपहार: रेलवे अब श्रद्धालुओं को ट्रेन में उपलब्ध कराएगा व्रत की थाली- Vrat Thali In Train

IRCTC's Navratri gift: Railways will now provide fasting thali to the devotees in the train - Vrat Thali In Train

- Advertisement -

IRCTC Special Vrat Thali: आईआरसीटीसी (IRCTC) अपने यात्रियों के लिए उनकी सुख-सुविधाओं के लिए हर समय कुछ न कुछ पहल करता ही है और यात्रियों का विशेष ध्यान भी रखता है, इसी कड़ी में कोई भी त्यौहार हो देश के हर हिस्सों में ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार बढती ही जाती है ऐसी स्थिति में भी यात्रियों को परेशानी ना हो इसको लेकर भी आईआसीटीसी सतर्क रहता है.

नवरात्रि के दौरान देश में ज्यादातर श्रद्धालु उपवास रहते है और सफ़र भी करते है इसी लिए ट्रेन में यात्रियों को खाने-पीने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसलिए रेलवे ने कुछ खास इंतजाम किए हैं.

- Advertisement -

अब ट्रेन में यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को यदि उपवास में ट्रेन में सफर कर रहे हो तो IRCTC द्वारा ट्रेन में ही व्रत के समय में व्रत थाली (IRCTC Special Vrat Thali) उपलब्ध कराई जाएगी. इसको लेकर आईआरसीटीसी ने निर्देश भी जारी कर दिया है.

व्रत पर खाने को लेकर नहीं होगी टेंशन

IRCTC Special Vrat Thali: नवरात्री के समय नवरात्री स्पेशल व्रत थाली की यह सुविधा देश के लगभग 400 स्टेशनों पर उपलब्ध है, यात्रा के दौरान आपको स्पेशल व्रत थाली ट्रेन में अपनी सीट तक बुलवाने के लिए बस 1323 पर कॉल कर स्पेशल व्रत थाली बुक करना होगा. फिर कुछ ही वक्त के अतंराल पर साफ-सुथरी व्रत की थाली आपकी सीट पर पहुंचा दी जाएगी. इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी लागू की गई थी.

क्या कहता है आईआरसीटीसी?

- Advertisement -

नवरात्रि के समय व्रत के दौरान देश में ज्यादर यात्रा करने वाले यात्री उपवास भी रहते है, यात्रियों को खाने-पीने को लेकर चिंता बनी ही रहती है, इस परेशानी का हल निकलने के लिए व्रत स्पेशल थाली की व्यवस्था करने का फैसला किया गया है, इस व्यवस्था को डिमांड के अनुसार आगे भी जारी रखा जा सकता है.

IRCTC की इस व्रत की थाली क्या क्या होगा?

  • 99 रुपये – फल, कुट्टू की पकोड़ी, दही
  • 99 रुपये- 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर
  • 199 रुपये- 4 पराठे, 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी
  • 250-  पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा उपलब्ध कराया जाएगा.
- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group