Sunday, September 25, 2022
Homeदेश'यह सरदार पटेल का अपमान है', नाम बदलने पर शुरू हुआ विवाद

‘यह सरदार पटेल का अपमान है’, नाम बदलने पर शुरू हुआ विवाद

"ट्रम्प जैसे राज्य के दूसरे प्रमुख की मेजबानी के लिए यह एक अग्रिम बुकिंग होनी चाहिए।"

- Advertisement -

अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है। स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी रखा गया है। इससे कांग्रेस और भाजपा के बीच एक मौखिक विवाद शुरू हो गया है। नए पुनर्विकास स्टेडियम का उद्घाटन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया।

गुजरात के मोटेरा में सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कहा जाता है, का नाम बदल दिया गया है। स्टेडियम का नाम अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम सरदार पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव में होगा। एन्क्लेव नरेंद्र मोदी स्टेडियम के आसपास बनाया जाएगा। इसमें अन्य खेलों के लिए भी सुविधाएं होंगी।

- Advertisement -

मोदी के बाद स्टेडियम का नाम रखने के फैसले की आलोचना करते हुए, कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का उल्लेख किया है। सांसद शशि थरूर ने एक ट्वीट में कहा, “उन्हें अब पता चल गया होगा कि स्टेडियम का नाम गृह मंत्री के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने भाजपा के मातृ संगठन का बहिष्कार किया है, या किसी अन्य देश के प्रमुख की ट्रम्प की मेजबानी के लिए अग्रिम बुकिंग होनी चाहिए।”

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी दूरदर्शिता के लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने न केवल क्रिकेट बल्कि धर्म के साथ दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को देश को दान करने के फैसले की सराहना की है।

- Advertisement -

हार्दिक पटेल ने सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलने के फैसले पर भाजपा पर हमला किया है। वह गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष हैं। अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं है? भाजपा, जो सरदार पटेल के नाम पर वोट मांग रही थी, अब सरदार साहब का अपमान कर रही है। गुजरात के लोग सरदार पटेल का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे, ”हार्दिक पटेल ने अपने ट्वीट में कहा।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस की आलोचना का जवाब दिया है। “सरिगा पटेल को उनके सम्मान का भुगतान करने के लिए सोनिगा गांधी और अन्य नेताओं ने कभी केवडिया का दौरा नहीं किया। लेकिन अब वे सरदार पटेल का अपमान करने की बात कर रहे हैं। ”

- Advertisement -

यह भी पढ़े : दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ये हैं खूबियां

यह भी पढ़े : सरदार पटेल की 70वीं पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने किया नमन

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group