Sunday, February 5, 2023
Homeउत्तर प्रदेशभारत-चीन गतिरोध: 'राहुल गांधी माफ़ी मांगो': योगी आदित्यनाथ ने पूछा, 'आप क्या...

भारत-चीन गतिरोध: ‘राहुल गांधी माफ़ी मांगो’: योगी आदित्यनाथ ने पूछा, ‘आप क्या कर रहे थे जब…’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी देश को कोई चुनौती मिलती है तो राहुल गांधी अपना 'असली रंग' दिखाते हैं। “जब डोकलाम की घटना हुई, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास में क्या कर रहे थे?”

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन गतिरोध पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस और राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की और कहा कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने इस तरह का ‘अपमानजनक’ बयान दिया है। भारतीय सेना पर टिप्पणी

आदित्यनाथ ने कहा, “राहुल गांधी एक वरिष्ठ नेता हैं और वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन उनकी टिप्पणी बचकानी और भारतीय सेना के लिए अपमानजनक है।” 

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया और देश भारतीय सेना की वीरता की प्रशंसा कर रहा है, यह आश्चर्य की बात है कि राहुल गांधी उन पर सवाल उठा रहे हैं। आदित्यनाथ ने कहा, “यह पहली बार नहीं है। जब डोकलाम में घुसपैठ हुई थी, तब राहुल गांधी ने अपना असली रंग दिखाया था। डोकलाम के दौरान, राहुल गांधी ने चुपके से चीनी राजदूत से मुलाकात की और भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे।”

Say-Sorry-Rahul-Gandhi
India-China standoff: ‘Say Sorry Rahul Gandhi’: Yogi Adityanath asked, ‘What were you doing when…’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “जब भी भारत के सामने कोई चुनौती होती है, राहुल गांधी का असली चरित्र देखा जा सकता है। कोई भी भारतीय इसे स्वीकार नहीं करेगा। और हम मांग करते हैं कि उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए भारतीय सेना से माफी मांगनी चाहिए।” 

- Advertisement -

शुक्रवार को, भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हालिया झड़प पर राहुल गांधी के अवलोकन ने भाजपा की कड़ी निंदा की क्योंकि राहुल गांधी ने कहा कि सरकार सो रही है जबकि अरुणाचल में भारतीय सैनिकों की पिटाई हो रही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि चीन पूर्ण युद्ध की तैयारी कर रहा है, न कि लद्दाख और अरुणाचल दोनों ओर से कोई घुसपैठ। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार खतरे को छिपा रही है और नजरअंदाज कर रही है।

राहुल गांधी की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच हमले और पलटवार का एक नया दौर शुरू हुआ, जब कांग्रेस संसद में भारत-चीन झड़प पर बहस की मांग कर रही थी।

- Advertisement -

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मांग की कि राहुल गांधी को अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पार्टी से निकाल दिया जाए। राहुल गांधी को ‘विश्वासघाती जयचंद’ बताते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी सेना के मनोबल के लिए हानिकारक हो सकती है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के बयानों की जितनी भी निंदा की जाए, वह काफी नहीं होगा। नड्डा ने कहा, “राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा पर सवाल उठाए। वह वही भाषा बोलते हैं जो पाकिस्तान की है।”

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments