Wednesday, September 28, 2022
Homeटेक्नोलॉजीAirtel ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर: 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी से कंपनी...

Airtel ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर: 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी से कंपनी के चेयरमैन सुनिल मित्तल ने कहीं ये बड़ी बात

Important news for Airtel customers: The company's chairman Sunil Mittal said this big thing with the auction of 5G spectrum

- Advertisement -

भारत में बहुत जल्द ही 5जी सर्विस शुरू होने जा रही है। लोगों को 5जी सर्विस का इंतजार कर रहे है। एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और जियो के साथ बीएसएनएल जल्दी ही 4जी के बाद 5जी लेकर आ रही है।

26 जुलाई को 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी शुरू होगी। इनमें नीलामी के लिए कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये के कुल 72 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम को रखा जाएगा। इससे पहले एयरटेल कंपनी के चेयरमैन सुनील मित्तल ने महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

- Advertisement -

एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल का कहना है कि कंपनी अपने शक्तिशाली नेटवर्क के साथ देश में 5जी कनेक्टिविटी को लेकर आ रही है। भारत की डिजिटल-फर्स्ट अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए सबसे आगे रहेगी। अगले कुछ दिनों देश में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी होने वाली है। ऐसे में मित्तल की यह टिप्पणी काफ़ी महत्वपूर्ण है।

700 मेगाहर्ट्ज के बैंड कनेक्टिविटी का सफल परीक्षण

बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को दूरसंचार विभाग मॉक ड्रिल का आयोजन करने वाला है। भारती एयरटेल की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 में सुनील मित्तल ने कहा कि एयरटेल कम्पनी भारत में 5जी कनेक्टिविटी लाने में अपने शक्तिशाली नेटवर्क के साथ सबसे आगे रहेगी और इससे भारत की डिजिटल-फर्स्ट अर्थव्यवस्था को भी समर्थन मिलेगा। 700 मेगाहर्ट्ज के बैंड का ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए सफल परीक्षण किया। एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने कहा कि 5जी के लिए कंपनी पूरी तरह से तैयार है।

26 जुलाई को 5 जी स्पेक्ट्रम नीलामी में लेंगे भाग

- Advertisement -

बता दें कि इस समय टेलीकॉम सेक्टर में मुकेश अंबानी की रिलायंस, जिओ और दिग्गज सुनील भारती मित्तल की एयरटेल का दबदबा बना हुआ है। इसके साथ ही vodafone-idea भी किसी से पीछे नहीं है।

इसी महीने के अंत में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में गौतम अडानी ने भाग लेने के लिए आवेदन किया है। इससे ऐसा लग रहा है कि टेलीकॉम सेक्टर में एशिया के सबसे अमीर अरबपति कारोबारी गौतम अदानी एंट्री करने वाले हैं। यानी कि अब गौतम अदानी ग्रुप टेलीकॉम सेक्टर में अपना दबदबा बनाने के लिए एक नई योजना पर काम कर रहे हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group