khabar-satta-app
Home देश If PUBG is banned : Garena Free Fire और Call Of Duty समेत यह गेम हो सकते हैं विकल्प

If PUBG is banned : Garena Free Fire और Call Of Duty समेत यह गेम हो सकते हैं विकल्प

भारत में 59 चीनी एप्प पर प्रतिबंध लगाएजाने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि PUBG पर भी बैन लगाया जा सकता है. PUBG मोबाइल गेमर्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है. अगर इस एप्प पर बैन लगाया जाता है तो भारत में गेमर्स का ध्यान आकर्षित के लिए Garena Free Fire समेत कुछ गेम्स मौजूद हैं.

नई दिल्लीः भारत-चीन सीमा विवाद के बाद भारत में 59 चीनी एप्प पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि PUBG पर भी बैन लगाया जा सकता है. PUBG मोबाइल स्मार्टफोन पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक है. यह गेम न केवल आकर्षक है, बल्कि ग्राफिक्स के मामले में भी बेहतर है. PUBG मोबाइल गेमर्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है. ऐसे में अगर इस एप्प पर बैन लगाया जाता है तो भारत में गेमर्स का ध्यान आकर्षित के लिए Garena Free Fire समेत कुछ गेम्स मौजूद हैं.

यह हैं PUBG मोबाइल के पांच योग्य प्रतियोगी

- Advertisement -

Garena Free Fire
गरेना फ्री फायर PUBG MObile से काफी मिलता-जुलता है. लेकिन खिलाड़ियों का मानना है कि यह गेमप्ले में काफी ताजगी लाता है. खिलाड़ियों के अनुसार खेल की छोटी पेचीदगियों को खेलने में मज़ा आता है. आसान रिकॉल सुधार और बचत के कारण PUBG मोबाइल जैसे गेम की तुलना में फ्री फायर खेलना आसान है.

Call of Duty: Mobile
कॉल ऑफ ड्यूटी एक ऐसा गेम है जिसे अधिकांश गेमर्स ने अपने बचपन में काफी खेला होगा. यह उन पहले FPS खेलों में से एक है जो एक गेमर को खेल शौकीन होने के लिए मिलता था. कॉल ऑफ ड्यूटी खेल बीते 10 साल से अधिक समय से बच्चों का लोकप्रिय रहा है. उस खेल के निर्माताओं ने इसमें महत्वपूर्ण बदलाव कर इसका मोबाइल संस्करण भी लॉन्च किया है. इस खेल में PUBG मोबाइल और Fortnite खेल की तरह की 100 खिलाड़ियों एक परिचित युद्धक्षेत्र में बंदूकों और साथी खिलाड़ियों के साथ कूदते हैं. इस खेल के ग्राफिक्स बहुत बेहतर हैं.

- Advertisement -

Fortnite
Fortnite गेमप्ले के मामले में PUBG मोबाइल से काफी मिलता-जुलता है. हालांकि किसी लेवल पर यह एक-दूसरे से काफी अलग हैं. Fortnite खेल की आधार संरचना PUBG मोबाइल के समान ही रखी गई है. इस खेल में भी 100 खिलाड़ी लड़ने के लिए युद्ध के मैदान में कूदते हैं और अंतिम खिलाड़ी बचता है. खिलाड़ियों को खेलने के लिए रणनीतिक संरचनाओं का निर्माण खेल के दौरान ही करना होता है.

Knives Out
Knives Out एक लाइव-एक्शन गेम है. इश खेल में 100 खिलाड़ी हेलिकॉप्टर से एक युद्ध के मैदान में कूदते हैं. इस खेल में बाकी खेलों से अलग मैदार पर पहुंचते ही यह एक दूसरे से लड़ने लगते हैं. यह गेमप्ले PUBG मोबाइल से काफी मिलता-जुलता है. लेकिन, शुरू करने के कुछ ही मिनटों के भीतर यह बहुत तेजी से ऊपर उठता है और कभी-कभी इसका ट्रैक रखना बहुत मुश्किल होता है.

- Advertisement -

Battlelands Royale
बैटल रॉयल एक तीसरे व्यक्ति की लड़ाई है. इस खेल में खिलाड़ी रॉयल शूटर की तरह खेल को आगे बढ़ाता है. जो खेल में एक बड़ा परिप्रेक्ष्य लाता है. इस खेल में बाकी ऐप्स की तुलना में युद्ध के मैदान से लेकर हर तरह से अन्य चीजें काफी छोटी हैं. इस खेल में 32 खिलाड़ी तीन से पांच मिनट तक युद्ध करने के लिए एक युद्ध के मैदान में कूदते हैं. खेल में कभी कभी विलंबता का इश्यू सामने आता है. कभी-कभी PUBG मोबाइल की तुलना में थोड़ा अधिक आक्रामक महसूस होता है.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
790FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी कोरोना वायरस: जब NGO एवं NCC, NSS के छात्र-छात्राओं का सिवनी कलेक्टर ने किया…

सिवनी : रोकोटोको अभियान के माध्यम से आमजनों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी...

सिवनी कोरोना न्यूज़ : 06 नए व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 67 एक्टिव केस

सिवनी : सिवनी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की विगत देर रात प्राप्त...

सिवनी: प्रदेश की जनता भोली है मगर मूर्ख नही- दीपक नगपुरे

सिवनी । चुनाव में पक्ष-विपक्ष और कटाक्ष तो होते है,मगर किसी दलित महिला के साथ इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी करना एक...

आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, बोले- आप सब जरूर जुड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट...

उत्तर प्रदेश को मिलेंगे आज दो बड़े तोहफे, लखनऊ में कैंसर संस्थान तथा दो नये फ्लाईओवर तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को मंगलवार को दो बड़ी सौगात मिलेगा। लखनऊ के चक गंजरिया में कैंसर संस्थान के साथ ही लखनऊ में दो बड़े...