Honda U-GO Electric Scooter: 130km रेंज के साथ 1 लाख रुपये से कम कीमत में भारत में लॉन्च होगी हौंडा यू-गो

Honda U-GO Electric Scooter: Honda U-GO to be launched in India under Rs 1 lakh with 130km range

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Honda जल्द ही भारत में Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपये से कम की प्रतिस्पर्धी कीमत पर लॉन्च कर सकती है। Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल चीन में पेश किया गया था और बाजार में समानताओं को देखते हुए, इसे भारत में भी लॉन्च किया जाना है। 

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार , होंडा ने देश में पेटेंट के लिए आवेदन किया है और जल्द ही भारत में यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। 

- Advertisement -

Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च होने पर अच्छी रैंक मिल सकती है। Honda U-Go लगभग 130km की रेंज देने का दावा करती है और इसे शहरी शहर के आवागमन के लिए तैयार किया गया है। 

होंडा यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स 

Honda U-Go, जिसे चीन में इलेक्ट्रिक मोपेड के रूप में वर्गीकृत किया गया है, को शहर में आने-जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ऐसा लगता है कि होंडा ने अगस्त में भारत में स्कूटर के डिजाइन पेटेंट के लिए आवेदन किया था और अब इसे प्रकाशित किया गया है।

- Advertisement -

होंडा यू-गो में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में कुछ अब अपेक्षित विशेषताएं शामिल हैं, जिसमें ट्रिपल बीम एलईडी हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, फ्लोटिंग एलईडी टेल लैंप, एलसीडी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले आदि शामिल हैं।

पैकेजिंग इस तरह से की जाती है कि रखता है स्कूटर कॉम्पैक्ट दोनों उपयोग में आसानी के साथ-साथ शहर में भीड़भाड़ को कम करने में मदद करता है। 

- Advertisement -

स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ 12 इंच का फ्रंट व्हील और डिस्क ब्रेक सेट अप और ड्रम ब्रेक यूनिट के साथ 10 इंच का रियर व्हील भी मिलता है। यू-गो 83 किग्रा के पैमाने पर सुझाव देता है। 

पावरट्रेन में सिंगल बैटरी और डबल बैटरी पैक सेटअप शामिल है। सिंगल बैटरी पैक, जो 48V 30Ah लिथियम-आयन यूनिट है, स्कूटर को 65km की रेंज देने की अनुमति देता है। डबल बैटरी पैक सेटअप रेंज को 130km तक बढ़ाता है। बैटरी पैक हटाने योग्य भी हैं और इन्हें घर पर चार्ज किया जा सकता है। 

निचले संस्करण को 0.8kW हब मोटर के साथ जोड़ा गया है जो स्कूटर को 43 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर यात्रा करने की अनुमति देता है। बड़े बैटरी पैक के साथ उच्च संस्करण को 1.2 किलोवाट मोटर के साथ जोड़ा गया है जो स्कूटर को 53 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति की अनुमति देता है। 

Honda U – Go Electric Scooter Price

स्कूटर का सबसे दिलचस्प हिस्सा हालांकि मूल्य प्रस्ताव है। Honda U-Go के निचले संस्करण को चीन में RMB 7,499 (~ 86,000 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। हाई-स्पेक वेरिएंट की कीमत RMB 7,999 (92,000 रुपये) है। इस प्रकार, कोई उम्मीद कर सकता है कि होंडा यू-गो पर मूल्य निर्धारण आक्रामक तरीके से किया जाएगा, खासकर अगर होंडा भारत में वाहनों का निर्माण करने का फैसला करता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि होंडा ने पहले भारत में कई वाहनों का पेटेंट कराया था, जिन्होंने अभी तक दिन का उजाला नहीं देखा है। 

- Advertisement -

Latest article