क्रेडिट कार्ड रखने वालों की चांदी, RBI ने दी UPI से ​लिंक करने की इजाजत; मिलेगा अब ये बड़ा लाभ

Credit card holders' silver, RBI allows linking with UPI; Now you will get this big benefit

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

Credit Card UPI Link News: भारतीय रिजर्व बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के नियमों में बदलाव करती रहती है। इसके साथ ही अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के बदलाव करने के साथ ही उन्हें राहत भी देती है।

जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी में ना पड़ा पड़े। ऐसे में अब रिजर्व बैंक ने ग्राहकों को यूपीआई पेमेंट का बड़ा तोहफा दिया है।

- Advertisement -

जिससे अब यूपीआई से क्रेडिट कार्ड को लिंक कर सकते हैं। ऐसे में अगर अकाउंट में पैसा खत्म हो जाता है तो यूपीआई की मदद से क्रेडिट कार्ड से पेमेंट का आदान प्रदान कर सकेंगे।

आरबीआई ने ग्राहकों को एक और सुविधा

दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को यूपीआई को क्रेडिट कार्ड से लिंक करने की इजाजत दे दी है। जिसके अनुसार अब कोई भी ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकता है।

- Advertisement -

जिसकी वजह से अब यूपीआई से लिंक होने के बाद यूपीआई पेमेंट करने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ जाएगी। वर्तमान की बात करें तो यूपीआई पेमेंट की सुविधा डेबिट कार्ड पर मिलेगी।

अगर आपके पास सेविंग अकाउंट या फिर करंट अकाउंट है तो आप डेबिट कार्ड की मदद से यूपीआई से लिंक कर सकते हैं और इस सुविधा का लाभ ले पायेंगे।

- Advertisement -

आरबीआई समय-समय पर ग्राहकों के लिए कई तरह के बदलाव करती है। ऐसे में अब क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों को तोहफा दिया है। आरबीआई के गवर्नर शक्ति कांत दास ने जानकारी देते हुए कहा कि मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के दौरान क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़ने की इजाजत देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

हालांकि अभी नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया की ओर से जारी क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने की सुविधा मिलेगी ।नई व्यवस्था से ग्राहकों को यूपीआई प्लेटफार्म के जरिए भुगतान करने में काफी सुविधा मिलेगी। मई में 10.40 लाख करोड रुपए के 594.63 करोड़ लेनदेन को यूपीआई लेनदेन किए गए है।

- Advertisement -

Latest article